Breaking News

इस तारीख को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

इस तारीख को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

इस साल यानी 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल को लगने जा रहा है. ग्रहण एक प्रकार का खगोलीय घटना है. सूर्य ग्रहण की अवधि में चंद्रमा सूर्य को पूरी तरह से ढक लेता है. जिसकी वजह से पृथ्वी पर सूर्य की किरणें नहीं पहुंच पाती हैं. इस पूरे घटनाक्रम को सूर्य ग्रहण कहा जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है. ऐसे में जानते हैं कि सूर्य ग्रहण राशियों को किस तरह से प्रभावित करेगा.
 
राशियों को इस तरह से प्रभावित करेगा सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2022 Effect on Zodiacs)

मेष (Aries): धन से जुड़ी समस्यओं का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहण के दिन इस धन से जुड़े किसी भी काम को करने से बचें.

वृषभ (Taurus): सूर्य ग्रहण के दिन आत्मविश्वास में कमी आएगी. इस दिन अनावश्यक गुस्सा या तनाव लेने से बचें.

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण कि दिन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. साथ ही आस-पास की हरकतों पर नजर रखें. इसके अलावा सतर्कता बरतें.

कर्क (Cancer): इस राशि के संबंधित जातकों को सूर्य ग्रहण अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन से जुड़ी समस्या दूर होगी. इसके अलावा कर्क राशि वालों की आर्थिक समस्या खत्म होगी.

सिंह (Leo): इस राशि के जातक को व्यापार से धन लाभ हो सकता है. हालांकि सूर्य ग्रहण के दौरान किसी भी तरह के आर्थिक निवेश से बचना होगा. 

कन्या (Virgo): सूर्य ग्रहण के दौरान सफलता पाने में अधिक मेहनत करने की जरुरत होगी. इसके अलावा इस दौरान नौकरी बदलने की कोशिश ना करें.

तुला (Libra): इस राशि के लिए सूर्य ग्रहण थोड़ा सा नकारात्मक साबित होगा. ग्रहण के दौरान सेहत पर नकारात्मक असर हो सकता है. कानूनी विवाद से बचें.

वृश्चिक (Scorpio): सूर्य ग्रहण के कारण नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा बिजनेस में भी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

धनु (Sagittarius): सेहत अच्छी रहेगी. ग्रहण के दौरान अति आत्मविश्वास से बचना होगा. ग्रहण के दौरान स्वभाव नम्र रखें.

मकर (Capricorn): ग्रहण के दौरान बच्चों की सेहत का ख्याल रखना होगा. साथ ही सट्टेबाजी और जुआ खेलने से बचना होगा.

कुंभ (Aquarius): निवेश में नुकसान हो सकता है. पारिवारिक विवाद से मन अशांत रहेगा. जीवनसाथी की बातों का कष्ट हो सकता है. किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिए धैर्य रखें.

मीन (Pisces): सूर्य ग्रहण अच्छा साबित होगा. व्यापार में किए गए आर्थिक निवेश से लाभ होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा शत्रुओं पर काबू पा सकते हैं.

No comments