Breaking News

रोहित शर्मा ने क्यों घोषित की पारी? दोहरे शतक से चूकने के बाद रवींद्र जडेजा ने खोला राज

रोहित शर्मा ने क्यों घोषित की पारी? दोहरे शतक से चूकने के बाद रवींद्र जडेजा ने खोला राज

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद ड्रेसिंग रूम को घोषणा करने और श्रीलंका को बल्लेबाजी करने के लिए भेजने की सलाह दी थी। Ravindra Jadeja के 175* रनों की की मदद से भारत ने 8 विकेट पर 574 रन बनाए थे।

भारतीय पारी डिक्लेअर होने के बाद क्रिकेट फैंस ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर जताई नाराजगी

Ravindra Jadeja ने 6 विकेट पर 357 रन पर फिर से शुरुआत करते हुए रविचंद्रन अश्विन के साथ सातवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। अश्विन के आउट होने के बाद भी वह रुके नहीं और नाबाद 175 रन बनाए। जिसके बाद भारत की पारी को घोषित कर दिया गया। तबसे ही फैंस कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित पर नाराज हैं क्योंकि उनका मानना था कि Ravindra Jadeja को 200 रन बनाने देने चाहिए थे।

Ravindra Jadeja ने कहा कि उनके सुझाव पर की गई पारी घोषित

पर अब रवींद्र जडेजा ने कहा है कि यह सिर्फ टीम प्रबंधन नहीं था। यहां तक ​​कि उन्होंने सुझाव दिया था कि जैसे ही गेंद घूमने लगे पारी की घोषित कर देना चाहिए।

” हां अंदर से मैसेज आ रहा था और मैं भी उन्हें बता रहा था। जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो गेंदें स्पिन करने लगी थीं और उछाल भी आ रहा था। इसलिए मैंने उनसे कहा कि विकेट स्पिन को मदद डें रहा है और हम उन्हें [श्रीलंका] को लिए बुला सकते हैं। वे लगभग दो दिनों तक मैदान पर थे और स्वाभाविक रूप से थके हुए थे। इसलिए उनके लिए बाहर आना और शॉट खेलना मुश्किल होता । इसलिए हमारी योजना जल्दी से जल्दी स्कोर करने और जल्द से जल्द घोषणा करने की थी, ” उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।
भारत अभी भी 466 रनों से आगे

Ravindra Jadeja ने टेस्ट में नंबर 7 पर एक भारतीय द्वारा सर्वोच्च स्कोर दर्ज करने में कपिल देव (163 बनाम श्रीलंका, 1986) को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका अभी भी भारतीय कुल से 466 रन दूर है।

घोषणा करना भारत के लिए सही भी रहा क्योंकि दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। जिसमें दो विकेट अश्विन और 1-1 विकेट जडेजा ने लिए।

No comments