Breaking News

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक के करियर को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

रवि शास्त्री ने उमरान मलिक के करियर को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हरा दिया। इस मैच में कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। मलिक ने इस मैच में 4 ओवर में 39 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम किये थे। वहीं इस गेंदबाज को लेकर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का कहना है कि यह तेज गेंदबाज जल्द ही भारत के लिए खेलेगा।

उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से 4 करोड़ रुपए में रिटेन कर लिया था। 22 साल के श्रीनगर के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में अपने पहले सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया था।
यह तेज गेंदबाज एक दिन भारत के लिए खेलेगा: रवि शास्‍त्री

रवि शास्‍त्री ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “उमरान मलिक कंसिस्टेंट है और मुझे उनका एटिट्यूड पसंद आया। इस लड़के के पास स्पीड है। अगर वो सही एरियाज में गेंद डालेंगे तो बल्‍लेबाजों को खूब परेशान करेंगे। उन्हें ठीक से संभालना होगा। आपको उन्हें सही मैसेज देने होंगे। आप उनसे जिस तरह बात करेंगे, वो बहुत जरूरी है। उनकी क्षमता पर कोई शक नहीं जा सकता। यह भारत के लिए खेलने वाला खिलाड़ी है।”

रवि शास्‍त्री ने भारतीय टीम मैनेजमेंट से उमरान को सीनियर टीम से जोड़ने और चयनकर्ताओं से उनकी प्रोग्रेस पर लगातार ध्‍यान देने को कहा है। उमरान मलिक को पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था।

उन्होंने कहा, ‘वो कब तैयार होंगे, “यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन उनसे बातचीत करना बहुत जरूरी है। उनका ध्‍यान रखना जरुरी है और सीनियर टीम के बीच रखा जाए ताकि वह दूर ना जा सके।”

शास्‍त्री ने आगे कहा, “मेरे हिसाब से उन्हें भारतीय टीम में जोड़कर चलना चाहिए। चयनकर्ताओं को उन पर बारीकी से नजर रखना चाहिए। कोविड-19 समय में वो टीम के साथ रह सकते हैं।”

No comments