Breaking News

पहली बार आईपीएल में दो भाई बनेंगे एक दूसरे के 'दुश्मन'

पहली बार आईपीएल में दो भाई बनेंगे एक दूसरे के 'दुश्मन'

आईपीएल 2022 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 26 मार्च को सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच से आईपीएल 2022 का आगाज होने वाला है. यह सीजन सबसे खास होने जा रहा है क्योंकि इसमें आठ टीमों के बजाय 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी और इसमें 70 मुकाबले देखने को मिलेंगे. सीजन की शुरुआत से पहले मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों के स्क्वाड बदल चुके है,

जिसके कारण आईपीएल इतिहास में पहली बार दो भाइयों की जोड़ी एक दूसरे के खिलाफ खेलते दिखाई देंगे. जो अभी तक एक साथ टीम को चैंपियन बनाने का काम कर रहे थे. कई मैच विनर खिलाड़ी तो अपनी पुरानी टीमों के खिलाफ भी खेलती नजर आयेगी.

इस सीजन में क्रिकेट के दीवाने अपनी कई मनपसंद जोड़ियों को नहीं देख पाएंगे. जैसे धोनी बिना रहना के खेलते दिखाई देंगे तो विराट कोहली बिना एबी डिविलियर्स के मैदान पर उतरेंगे. वहीं एक जोड़ी दोनों भाइयों की है जो आईपीएल के इतिहास में पहली बार इस सीजन में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी.

पहले दोनों भाई मुंबई इंडियंस के लिए खेलते थे. यहां तक की घरेलू क्रिकेट भी दोनों भाई साथ खेलते थे. यह दोनों भाई हैं पांड्या ब्रदर्स. जो आईपीएल डेब्यू से ही मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस ने दोनों में से किसी को भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया.

हार्दिक पांड्या 2015 में अपने आईपीएल कैरियर का शुरुआत किया था और तभी से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस बार गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे. गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया है. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में कुल 92 मैच खेले हैं, जिसमें 1476 रन और 42 विकेट उनके नाम दर्ज है.

क्रुणाल पांड्या 2016 में अपने आईपीएल कैरियर का शुरुआत किया था और तभी से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस बार लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेलेंगे. दोनों भाई पहली बार सोमवार 28 मार्च को एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगे.

गुजरात टाइटंस की टीम इस प्रकार है:-
हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, आर साई किशोर, डोमिनिक ड्रेक, जयंत यादव, विजय शंकर, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, गुरकीरत सिंह, वरुण एरान,बी साई सुदर्शन.

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस प्रकार है:-
केएल राहुल (कप्‍तान), मार्कस स्‍टोइनिस, रवि बिश्‍नोई, क्विंटन डी कॉक, दीपक हूडा, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्‍डर, मार्क वुड, आवेश खान, अंकित राजपूत, कृष्‍णप्‍पा गौतम, दुष्‍मंथ चमीरा, शाहबाज नदीम, मनन वोहरा, मोहसिन खान, आयुष बदोनी, करन शर्मा, ऐविन लुईस, मयंक यादव, काइल मेयर्स.

No comments