Breaking News

ऐसे करे काले तिलों का उपयोग, चमक जाएगी आपकी किस्मत

ऐसे करे काले तिलों का उपयोग, चमक जाएगी आपकी किस्मत

काले तिलों का हमारे जीवन में बहुत उपयोग होता है वो चाहे खाने में हो या ग्रह नक्षत्र में। ग्रहों को अनुकूल करने में भी काले तिलों का उपयोग किया जाता है। काले तिलों के जरिए भी आप बुरे दिनों को अच्छों में बदल सकते हैं। जानें ऐसे उपाय जिनसे कुंडली के ग्रह दोषों की शांति होती है।

# शुभ फल प्राप्ति: रोज एक लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप करते हुए चढ़ाएं। जल चढ़ाने के बाद फूल और बिल्व पत्र चढ़ाएं।

# पैसों की समस्या: शनिवार काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करें। इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

# शनि के दोष: कुंडली में शनि के दोष हों या शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही हो तो किसी पवित्र नदी में हर शनिवार काले तिल प्रवाहित करना चाहिए।

# बुरा समय: दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं। इससे बुरा समय दूर हो सकता है। यह उपाय हर शनिवार को करना चाहिए।

# राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव: काले तिल का दान करें। इससे राहु-केतु और शनि के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। कालसर्प योग, साढ़ेसाती, ढय्या, पितृ दोष आदि में भी यह उपाय किया जा सकता है।

# बीमारियां, शनि के दोष: हर रोज शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करें। इससे शनि के दोष शांत होते हैं। पुराने समय से चली आ रही बीमारियां भी दूर हो सकती हैं।

No comments