Breaking News

हिमाचल की लड़की से शादी करवाई और ठग लिए लाखों: इस तरह हटा राज से पर्दा

हिमाचल की लड़की से शादी करवाई और ठग लिए लाखों: इस तरह हटा राज से पर्दा

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले की रहने वाली एक लड़की से शादी करवाने के नाम पर हरियाणा स्थित पानीपत जिले के तहत आते कोहंड गांव के एक युवक से धोखाधड़ी की गई है। बिचौलिये पर युवक से दो लाख 30 हजार रुपए वसूलने का आरोप है। पीड़ित ने छानबीन की तो सामने आया है कि इसी गिरोह ने इसी लड़की की शादी खोजकीपुर में करवाई थी और दो लाख रुपए ठगे थे।

ढाई लाख की थी डिमांड- 2.30 लाख पर बनी बात

पीड़ित ने अपनी पत्नी, उसकी तथाकथित बहन, बिचौलिये व अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कोहंड निवासी सुशील कुमार ने शिकायत में बताया है कि क्योड़क गांव के सुशील कुमार ने उसके सामने हिमाचल के पांवटा साहिब की लड़की से शादी करवाने का प्रस्ताव रखा।

उसने ढाई लाख रुपए की डिमांड की लेकिन 2.30 लाख रुपये में बात फाइनल हो गई और उन्होंने एक लाख एडवांस बिचौलिए सुशील को दे दिया। बीती 28 फरवरी को वह अपने चाचा व बिचौलिये सुशील के साथ पांवटा साहिब के 20 किलोमीटर आगे स्टोन शहर में पहुंच गए। उनकी मुलाकात रितू नाम की महिला व चार-पांच अन्य से हुई। रितू ने उनको एक होटल में पहुंचने को कहा और वहीं उसकी शादी पूजा नामक लड़की से करा दी।
दूसरे गांव के लड़के से भी कराई थी पूजा की शादी

रितू के साथ मौजूद लोग खुद को पूजा के जीजा, फूफा व अन्य रिश्तेदार बता रहे थे। पीड़ित ने बताया कि शादी के बाद उन्होंने एक लाख 30 हजार रुपए की बकाया रकम भी बिचौलिए को दे दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि शादी के तीन दिन बाद ही रितू का फोन आया और उसने कहा कि पूजा को उसके घर मिलाकर ले जाओ। सुशील ने समय न होने की बात कहकर मना कर दिया। रीतू व एक अन्य व्यक्ति का उसके पास बार-बार फोन आना शुरू हो गया और वे दबाव बनाने लगे।

उन्हें शक हुआ और छानबीन शुरू कर दी। सामने आया कि ये धोखाधड़ी करने वाला गिरोह है। गिरोह ने पूजा को खोजकीपूर समालखा गाव के गोर्वधन नाम के लड़के के साथ शादी करवा कर भी दो लाख की धोखाधड़ी कर रखी है। शिकायत पर पुलिस ने बिचौलिए सुशील कुमार, पूजा, रितू व अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी दीपक ने बताया कि कोहंड के सुशील ने शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर तमाम पहलुओं से जांच पड़ताल की जा रही है।

No comments