Breaking News

पान के पत्ते और लौंग के टोटके से होने लगती है धन वर्षा, तुरंत चमक जाएगी किस्मत

पान के पत्ते और लौंग के टोटके से होने लगती है धन वर्षा, तुरंत चमक जाएगी किस्मत

हिंदू धर्म में पान के पत्ते को बहुत शुभ माना जाता है. यही कारण है कि इसका इस्तेमाल अमूमन हर पूजा-पाठ में किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में पान के पत्ते और लौंग से जुड़े खास टोटके बताए गए हैं. मान्यता है कि इसके टोटके से रुपए-पैसों की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता है. आइए जानते हैं कि धन लाभ के लिए पान और लौंग के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं.
 
रुपए-पैसों की किल्लत दूर करने के लिए

अगर जीवन में किसी प्रकार की आर्थिक परेशानी है तो इसे तत्काल दूर करने के लिए पान के पत्ते में देसी घी में भिंगोए हुए दो लौंग और एक बताशा रखें. इतना करने के बाद इसे आग में जला दें. इस टोटको को होलिका दहन के दिन करने से और भी अधिक लाभ मिलता है.

काम में सफलता पाने के लिए

अगर लगातार प्रयास करने के बावजूद भी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो ऐसे में सबसे पहले किसी बुधवार के दिन भगवान गणेश को 11 पान के पत्ते में 5 लौंग मिलाकर चढ़ा दें. ऐसा करने से जल्द ही कार्य में सफलता मिलती है.

घर के कलह-क्लेश को दूर करने के लिए

यदि घर में हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो इससे बचने के लिए शनिवार कि दिन एक पान के पत्ते में दो कपूर और 2 लौंग मिलाकर किसी शनि मंदिर या किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. ऐसा करने से परिवार के कलह-क्लेश खत्म हो जाते हैं.
 
सुख-समृद्धि के लिए

घर में सुख-समृद्धि के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को एक पान का पत्ता चढ़ाएं. इस पान के पत्ते में सौंफ, कत्था, गुलकंद जरूर डालें. पान के इस टोटके को लगातार 7 सप्ताह करने से घर में सुख-समृद्धि होने लगती है.

नौकरी की समस्या दूर करने के लिए

अगर नौकरी की तलाश पूरी नहीं हो रही है या इसमें किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो ऐसे में इसे दूर करने के लिए नौकरी के लिए निकलते वक्त मीठा पान खाकर निकलें. ऐसा करने से काम बन सकता है.

No comments