Breaking News

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज का दिन है खास, कर लें ये आसान उपाय

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आज का दिन है खास, कर लें ये आसान उपाय

हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी को शुक्रवार का दिन समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से लक्ष्मी जी की पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन मां लक्ष्मी की विशेष पूजा करने और व्रत रखने से वे प्रसन्न होती हैं. साथ ही, मां की कृपा पाने के लिए इस दिन कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. जीवन में अपार सुख-समृद्धि मिलती है और व्यक्ति मालामाल होता चला जाता है. साथ ही होली का दिन इस लिहाज से भी बेहद खास है. आज के दिन किए गए उपाय जल्दी रंग लाते हैं.

शुक्रवार के दिन कर लें ये उपाय

धन प्राप्ति के लिए- मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में सवा किलो चावल रख लें. इस बात का खास ख्याल रखें कि चावल खंडित नहीं होने चाहिए. चावल की इस पोटली को हाथ में लेकर ‘ओम श्रीं श्रीये नम:’ मंत्र का जाप कम से कम 5 माला करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी खूब प्रसन्न होती हैं.

अखंड सुहाग का आशीर्वाद- पति की लंबी आयु और स्वास्थ्य के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाएं. उन्हें लाल रंग के वस्त्र अर्पित करें और सुहाग की चीजें अर्पित करें. ऐसा करने से मां भक्तों को सुहागिन रहने का आशीर्वाद देती हैं.

भगवान विष्‍णु की कृपा पाने के लिए- मान्यता है कि अगर आज के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ किया जाए और खीर का भोग लगाया जाए,तो मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्‍णु की कृपा भी प्राप्त होती है.

घर में मां लक्ष्‍मी के वास के लिए- घर में मां लक्ष्मी का वास बनाए रखने के लिए शुक्रवार को 5 लाल रंग के फूल हाथ में लेकर मां लक्ष्‍मी का ध्‍यान करें और फिर उन फूलों को तिजोरी या पैसा रखने वाली जगह पर रख दें.

No comments