Breaking News

CSK टीम को हुआ भारी नुकसान , MS Dhoni से भी महंगा प्लेयर हो गया टीम से बाहर

CSK टीम को हुआ भारी नुकसान , MS Dhoni से भी महंगा प्लेयर हो गया टीम से बाहर

IPL 2022 पर सभी निगाहें टिकी हुई हैं, , क्योंकि आईपीएल 2022 में 10 टीमें अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं , लेकिन उससे पहले सीएसके टीम को भारी नुकसान का सामना करना . उसका एक दिग्गज गेंदबाज आईपीएल के पहले फेस से बाहर हो गया है और उसके पूरे आईपीएल 2022 से भी बाहर होने का संभावना हैं.

ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की बुधवार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोटिल दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए आईपीएल 2022 सीजन के शुरुआती मैचों से बाहर हो गए हैं. कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी T20 में भारत की.

तरफ से खेलते हुए चाहर को चोट लग गई थी और श्रीलंका के खिलाफ बाद में T20 सीरीज से बाहर हो गए थे. चाहर आगे के प्रबंधन और चोट से उबरने के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगी थी चोट

रिपोर्ट में कहा गया, 'चहर, जिन्हें पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे T20 में चोट लग गई थी, उनको अच्छा होने में कई हफ्ते लगने की संभावना बताई जा रही है है, जिसका अर्थ है कि वह आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं।

जो 26 मार्च से 29 मई के बीच खेला जाएगा. बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी से आखिरी मूल्यांकन का इंतजार कर रहे हैं, जहां चाहर वर्तमान में अपने पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया घातक प्रदर्शन

आप को बताते चलें कि दीपक चाहर भारतीय टीम के साथ अपने प्रदर्शन से काफी खुश थे. उन्होंने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनउे मैच में 2/54 विकेट लिए और 54 रनों की तेज पारी खेली थी,

लेकिन फिर भी भारत चार रन से हार गया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो वनडे मैचों में, चाहर ने गेंद से 2/53 और 2/41 लेने के अलावा 54 और 38 रन बनाए. चोटिल होने से ठीक पहले, चाहर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में दो विकेट चटकाए थे.

मेगा ऑक्शन में लगी थी लॉटरी

भारतीय टीम के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन के कारण चाहर को सीएसके ने आईपीएल मेगा नीलामी में 14 करोड़ में खरीदा कर अपने टीम का सदस्य बनाया . चहर के लिए सबसे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स ने बोली लगाई थी. चाहर की वैल्यू 10 करोड़ के स्तर को पार कर जाने के बाद दोनों फ्रेंचाइजी ने पूरी ताकत झोंक दी थी.

हैदराबाद फिर पीछे हट गया और चेन्नई ने मैदान में प्रवेश किया. राजस्थान रॉयल्स देर से 13.25 करोड़ में शामिल हुआ, लेकिन चेन्नई 14 करोड़ रुपये में चाहर को वापस खरीदने में कामयाब रही, 2018 के बाद से उनके साथ अपना जुड़ाव जारी रखा. यह आईपीएल इतिहास पहली बार था, जब चेन्नई ने किसी खिलाड़ी को शामिल करने पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए थे.

सीएसके को अपने दम पर दिलाई थी ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता था. इसमें सबसे महत्वपूर्ण योगदान दीपक चाहर (Deepak Chahar) का रहा था. चाहर ने खतरनाक गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की जरूरत होती थी, वह दीपक चाहर की ओर देखते थे.

और हमेशा धोनी के भरोसे यकीन में तब्दील किया. भारतीय पिचों पर दीपक चाहर ने हमेशा काबिले तारीफ प्रदर्शन किया . चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट प्राप्त किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना.

No comments