Breaking News

Himachal: शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 6200 पद, खाली पदों पर होगी सीधी भर्ती

Himachal: शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे 6200 पद, खाली पदों पर होगी सीधी भर्ती

विधानसभा (Vidhansabha)सदन में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सूबे के बेरोजगारों को बड़ी खुशखबरी देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग (Education Department Himachal Recruitment) में 6200 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में करसोग विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों में प्रवक्ता के 43 पदों को भरा गया है।

वहीं, टीजीटी आर्ट्स के 25, नॉन मेडिकल के 17 और मेडिकल के 10 पद भरे गए हैं। उन्होंने कहा कि करसोग विधानसभा हलके के स्कूलों में अधिकतर पदों को भरा गया है और खाली पदों को भी सीधी भर्ती और पदोन्नति से भरा जाएगा।

स्कूलों में पढ़ाया जाएगा श्रीमद्भागवत गीता सार

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि श्रीमद्भागवत गीता सार को हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में नौवीं से 12वीं कक्षा के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया जाएगा। मंत्री ने आगे कहा कि इन कक्षाओं के हिंदी और संस्कृत विषय में गीता सार के कुछ पाठ शामिल किए जाएंगे। तीसरी कक्षा से संस्कृत विषय की पढ़ाई करवाई जाएगी।

ज्ञान देने से पहले खुद भी करना चाहिए गीता सार का अनुसरण

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि गीता को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने के साथ सदन के सदस्यों को भी पढ़ना चाहिए और इसे कंठस्थ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गायत्री मंत्र, रामचरितमानस और शिव पुराण को भी स्कूलों में पढ़ाना चाहिए। प्रदेश में सभी लोग भगवान को मानने वाले हैं। हम प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। विधायक आशा कुमारी ने कहा कि दूसरों को ज्ञान देने से पहले हमें खुद भी गीता सार का अनुसरण करना चाहिए।

No comments