Breaking News

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, देखें लिस्ट

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐसे हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, देखें लिस्ट

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 4 मार्च को मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम इंडिया पहले ही तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम टी20 सीरीज में मिली करारी हार को भूलाकर टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करना चाहेगी।

आइये नजर डालते है पहले टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन पर
1. रोहित शर्मा

बतौर पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान ये रोहित की पहली सीरीज होगी। रोहित ने अब तक भारत के लिए कुल 43 टेस्ट में 3047 रन बनाए है। इस दौरान उनका औसत लगभग 46 रहा है। उनके नाम 8 शतक और 14 अर्धशतक है। बतौर सालामी बल्लेबाज उनका प्लेइंग इलेवन में होना तय है।

2. शुभमन गिल

भारत का ये युवा बल्लेबाज टेस्ट सकॉड का हिस्सा है। केएल राहुल की गैर मौजूदगी में उन्हें मौका दिया जा सकता है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 10 टेस्ट मैच में 558 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक आये है।

3. विराट कोहली

भारत के पूर्व कप्तान घेरलू सरजमीं पर खेले जा रहें इस टेस्ट में अपने शतक का सूखा कम करना चाहेंगे। ये विराट के लिए 100वा टेस्ट होगा। ऐसे में वह इसे खास बनाना चाहेंगे। विराट के नाम 99 मैच में 7962 रन है। उनके नाम 27 शतक और 28 अर्धशतक है। वह तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे।

4. श्रेयस अय्यर

जिस हिसाब से श्रेयस ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी की है। उनकोभी टेस्ट मैच में मौका दिया जा सकता है। उन्होंने भारत के लिए केवल 2 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 202 रन है। उन्होंने अपने डेब्यू में शतक भी लगाया था।

5. हनुमा विहारी

टीम में इस बार चेतेश्वर और अजिंक्या को जगह नहीं दी गई है। ऐसे में टीम हनुमा विहारी को जगह दे सकती है। हनुमा ने हमेशा ही मौका दिए जाने पर योगदान दिया है। उनके नाम 13 टेस्ट मैचों में 624 रन है जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल है। साथ ही उनके नाम 5 विकेट भी है।

6. ऋषभ पंत

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। वह टीम के लिए हमेशा बतौर विकेटकीपर पहले विकल्प है। उनके नाम 28 टेस्ट में 1735 रन है, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल है।

7. रविन्द्र जडेजा
जडेजा बतौर आल राउंडर टीम के हमेशा काम आए है। मुश्किल वक़्त में उन्होंने टीम के लिए विकेट भी निकाले है। उनके नाम 57 टेस्ट में 2195 रन और 232 विकेट है। अश्विन के खेलने में अभी भी संशय बना हुआ है ऐसे में जडेजा का टीम में होना तय है।

8. मोहम्मद शमी

शमी भारत के लिए बेहतरीन टेस्ट गेंदबाजों में से एक है। शमी को काफी समय से आराम दिया जा रहा था अब जब उनकी वापसी हुई है तो उनका प्लेइंग इलेवन में होना तय है। उनके नाम 57 टेस्ट में 209 विकेट है।

9. जसप्रीत बुमराह

बुमराह इस सीरीज में टीम के उपकप्तान है। उनकी गिनती सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में कई जाती है। केवल 27 मैचों में उन्होंने 113 विकेट लिए है। उनका प्लेइंग इलेवन में होना तय है।

10. मोहम्मद सिराज

सिराज हाल फिलहाल में टेस्ट गेंदबाज के रूप में उभरे है। उनके नाम 12 टेस्ट में 36 विकेट है। अब जब इशांत शर्मा का करियर लगभग खत्म है तो सिराज को जिम्मेदारी देनी शुरू कर दी जाएगी।

11. कुलदीप यादव

साउथ अफ्रीका दौरे में कुलदीप की कमी साफ तौर पर झलकी थी। जिस वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी गई है। उनके नाम 7 टेस्ट मैचों में 26 विकेट है। 2 बार उन्होंने 5 विकेट हॉल लिया है।

No comments