Breaking News

IPL 2022: आईपीएल में होगी सुरेश रैना की वापसी, इस खास भूमिका में आएंगे नजर

IPL 2022: आईपीएल में होगी सुरेश रैना की वापसी, इस खास भूमिका में आएंगे नजर

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना 2020 के बाद पहली बार किसी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। दो साल पहले उन्होंने अपना नाम खुद टूर्नामेंट से वापस लिया था। इसके बाद 2021 में रैना को फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने का मौका मिला। हालांकि, इस बार ऐसा नहीं हुआ। नीलामी में किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा। पेशेवर क्रिकेट से दूर होने के बाद आईपीएल में रैना अब नई भूमिका में नजर आएंगे।

मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले 35 वर्षीय रैना इस बार कमेंट्री करते हुए दिखाई देगें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रैना भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका में नजर आएंगे। शास्त्री लंबे समय बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करेंगे। वे 2015 से टीम इंडिया के साथ अलग-अलग भूमिकाओं में रहे हैं। उन्होंने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनका बतौर कोच कार्यकाल समाप्त हो गया था। उनके बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया गया था।

रैना एक समय आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। रैना को विराट कोहली ने पीछे छोड़ा था। चेन्नई सुपरकिंग्स में चिन्ना थाला कहे जाने वाले रैना को ब्रॉडकास्टर किसी न किसी रूप में टूर्नामेंट में देखना चाहते थे। उनके नाम 205 मैचों में 5528 रन हैं। वे चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा गुजरात लायंस टीम के सदस्य रह चुके हैं। रैना ने गुजरात की कप्तानी की थी।

जहां तक रवि शास्त्री की बात है तो उन्होंने 2017 में पिछली बार कमेंट्री करते हुए नजर आए थे। शास्त्री 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी भी की है। रिपोर्ट के मुताबिक, शास्त्री इस बार अंग्रेजी की जगह हिंदी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे।

No comments