Breaking News

यहां हो रहे हैं 15000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

यहां हो रहे हैं 15000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

Primary Teacher Recruitment 2022: प्राइमरी स्कूल टीचर की भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक विद्यालयों में प्राइमरी टीचर के 15,000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन स्कूल एजुकेशन ऑफ कर्नाटक (एसईके) विभाग द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 22 अप्रैल 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, schooleducation.kar.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

कर्नाटक स्कूल एजुकेशन के अंतर्गत 15 हजार स्नातक प्राथमिक शिक्षक की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले ग्रेजुएट प्राइमरी स्कूल टीचर्स रिक्रूटमेंट (जीपीएसटीआर) 2022 के माध्यम से किया जाएगा। इस चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को पीयूसी यानि 12वीं, डिग्री और बीएड या बीएलएड किया होना जरूरी है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को कर्नाटक प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु विभाग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगे गये विवरण भरकर सबमिट करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

No comments