Breaking News

आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे और 400 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, फर्ग्युसन पर जड़ा हैट्रिक छक्का

आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे और 400 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, फर्ग्युसन पर जड़ा हैट्रिक छक्का

शशांक सिंह (Shashank Singh) ने अपनी आईपीएल की पहली ही पारी से सबको चकित कर दिया. मूलत: छत्तीसगढ़ के रहने वाले शशांक ने 6 गेंद का सामना किया और 400 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 25 रन बनाए. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस के सामने 196 रन का लक्ष्य रखा है. मैच में पहले खेलते हुए हैदराबाद ने 6 विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. टीम की ओर से अभिषेक शर्मा और एडेन मारक्रम ने अर्धशतक लगाया. गुजरात की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्हाेंने 4 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट झटके.

30 साल के शशांक सिंह 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे. पारी में सिर्फ 10 गेंद का खेल बाकी था. उन्हाेंने अल्जारी जोसेफ की पहली गेंद पर चौका लगाया. दूसरी गेंद पर 2 रन लिया और तीसरी गेंद पर एक रन लिया. 20वां ओवर लॉकी फर्ग्युसन डालने आए. वे 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन मार्को येनसन ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा. हालांकि दूसरी गेंद पर वे रन नहीं बना सके और तीसरी गेंद पर एक रन लिया.

3 गेंद पर जड़े 3 छक्के

शशांक सिंह पहली बार आईपीएल में बल्लेबाजी करने उतरे थे. ऐसे में उनसे किसी को भी आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं थी. उन्हाेंने फर्ग्युसन की चौथी गेंद पर मिडविकेट पर छक्का जड़ा. फिर 5वीं गेंद पर फाइन लेग के ऊपर पर छक्का लगाकर टीम पूरी टीम को हंसने पर मजबूर कर दिया. अंतिम गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा. जब वे बल्लेबाजी करके वापस लौटे, तब ब्रायन लारा ने उन्हें गले लगा दिया.

शशांक सिंह का यह ओवरऑल टी20 करियर का 37वां मैच है. इससे पहले वे 20 की औसत से 424 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 142 का है. 3 अर्धशतक लगाया है. इस ऑफ स्पिनर ने 10 विकेट भी लिए हैं. वे मौजूदा सीजन का छठा मैच खेल रहे थे, लेकिन उन्हें पहली बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक भी लगा चुके हैं.

No comments