Breaking News

मुंबई को हराने के बाद केएल राहुल पर गिरी गाज, BCCI ने दिया झटका

मुंबई को हराने के बाद केएल राहुल पर गिरी गाज, BCCI ने दिया झटका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 37वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 36 नों से हरा दिया। यह मुंबई की लगातार 8वीं हार रही तो लखनऊ की पांचवीं जीत रही। हालांकि जीत दर्ज करने के बावजूद भी कप्तान केएल राहुल पर गाज गिरी है। दरअसल, बीसीसीआई ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2022 मैच में स्लो ओवर रेट बनाए रखने के लिए 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

लगा जुर्माना

राहुल के अलावा प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर भी 6 लाख रुपए या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया। यह लखनऊ टीम की मौजूदा सीजन में ऐसी दूसरी गलती रही है। अगर तीसरी बार फिर स्लो ओवर रेट के चलते टीम को अपराधी पाया गया तो फिर कप्तान राहुल पर एक मैच के लिए बैन लग सकता है। राहुल को इस अपराध में पहली सजा 19 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ हुए मैच में मिली थी। यह मैच लखनऊ 18 रनों से हार गई थी। इस मैच के बाद फि राहुल पर राहुल पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया था। उन्हें IPL नियमों के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

राहुल ने लगाया सीजन का अपना दूसरा शतक

इस बीच, राहुल ने रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स को 36 रन से जीत दिलाने के लिए सीजन का अपना दूसरा शतक लगाया। राहुल ने नाबाद 103 रनों की पारी खेली, जिसकी बदाैलत लखनऊ 6 विकेट खोकर 168 रन बना सका। जवाब में मुंबई टीम 8 विकेट खोकर 132 रन बना सकी। मुंबई के टॉस जीतने के बाद लखनऊ ने क्विंटन डी कॉक (10) के रूप में जल्दी विकेट खो दिया, लेकिन राहुल ने 37 गेंदों पर अर्धशतक बनाया। उन्होंने मनीष पांडे (22) के साथ 58 रनों की साझेदारी की।

दो साल बाद वानखेड़े में खराब रही मुंबई की वापसी

राहुल ने 62 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और चार छक्के लगाकर आईपीएल में अपना चौथा शतक बनाया। जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया, जबकि कीरोन पोलार्ड ने दो ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट लिए। रिले मेरेडिथ ने 40 रन देकर 2 विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में दो साल बाद वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की वापसी बद से बदतर होती चली गई । ईशान किशन (8) और देवल्ड ब्रेविस (3) ने सस्ते में विकेट गंवा दिया। कप्तान रोहित शर्मा (39) ने एक और शुरुआत की, लेकिन अंत में कुणाल पांड्या ने उनको आउट किया। 12वें ओवर में आयुष बडोनी के हाथों सूर्यकुमार यादव 7 रन पर आउट हो गए। तिलक वर्मा ने 27 गेंदों में 38 और पोलार्ड 20 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल ने लखनऊ के लिए 19 रन देकर 3 विकेट लिए।

No comments