Breaking News

Himachal: एक और स्‍कूली बच्‍चे की मौत, स्‍कूल से लौट रही बच्‍चियों पर गिरा पेड़

Himachal: एक और स्‍कूली बच्‍चे की मौत, स्‍कूल से लौट रही बच्‍चियों पर गिरा पेड़

हिमाचल प्रदेश में बच्‍चों पर दुर्घटनाओं का कहना टूटा है। जिला चंबा में वीरवार को हुए हादसे में एक और स्‍कूली बच्‍चे की मौत हो गई है। मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल टांडा रेफर किए गए आठ साल के उमंग की ईलाज के दौरान मौत हो गई। इससे पहले वीरवार को स्‍कूली से छुट्टी के बाद बच्‍चों को घर छोड़ने जा रही जीप चंबा-भाला मार्ग पर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी। 
इस दुर्घटना में केजी कक्षा के 3 साल के बच्‍चे की मौके पर मौत हो गई थी। 3 बच्‍चों को टांडा रेफर किया गया था। वहीं तीन बच्‍चों का इलाज चंबा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, उन्‍हें शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई।

एक अन्‍य मामला शुक्रवार को जिला शिमला के कोटखाई में दर्ज किया गया है। यहां तूफान के चलते टूट कर गिरा पेड़ 3 स्कूली बच्चियों पर आ गिरा। पेड़ से ये तीन बच्चियां बुरी तरह से घायल हो गईं। तीनों के मुंह पर चोटे लगी हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोटखाई के रावला क्‍यार में स्‍थित प्राइमरी स्‍कूल की तीन बच्‍चियां जब स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रही थीं, तब अचानक आए तुफान से चीड़ का एक पेड़ गिर गया। 

तीनों बच्‍चियां इसकी चपेट में आकर घायल हो गईं। ग्रामीणों ने तीनों को कोटखाई अस्पताल पहुंचाया जहां उन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। इस घटना में छह साल की आरुषि , 6 साल की रंजना और सात साल की हिमानी घायल हुई हैं। तीनों बच्चियों के मुंह पर चोट लगी है। वहीं एक बच्ची के बाजू में बड़ा कट लग गया और टांके लगाने पड़े।

No comments