Breaking News

खटारा HRTC-बे-बस जनताः चढ़ाई पर हांफी बस, इंजन से निकला धुआं, फिर मोड़ से बाहर जा अटकी

खटारा HRTC-बे-बस जनताः चढ़ाई पर हांफी बस, इंजन से निकला धुआं, फिर मोड़ से बाहर जा अटकी

हिमाचल प्रदेश में सरकारी बसों की हालत काफी खस्ता है. लगातार बसों के हांफने, हादसे का शिकार होने के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला बिलासपुर में हुआ है. यहां पर शुक्रवार को नालागढ़ डिपो की बस में भी हुआ. यह बस चंडीगढ़ से श्री नैना देवी आ रही थी. इस दौरान चढ़ाई पर अचानक बस के इंजन से धुआं निकलना शुरू हो गया और सवारियां घबरा गई. हालांकि, चालक ने बस को रोककर सवारियों को नीचे उतारा और अन्य बस के माध्यम से श्री नैना देवी पहुंचाया गया. बस में 20 के करीब श्रद्धालु सवार थे.

दरअसल, ड्राइवर ने बस को मोडऩा चाहा तो वह सड़क से नीचे लटक गई और गनीमत यह रही कि बस नीचे नहीं गिरी. बड़ी मुश्किल से बस को सड़क पर लाया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, श्री नैना देवी की चढ़ाई में मंडयाली के समीप इस बस के इंजन से धुआं निकलना शुरू हुआ था. बाद में बस सड़क से बाहर लटक गई थी.

लगातार हो रहे हादसे

हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी की हालत खस्ता है. बीते एक महीने में दर्जनों मामले सामने आए हैं, जहां पर बसें हादसे का शिकार होने से बची हैं. लॉंग रूट पर भी बसें हांफ रही है और सरकार इस तरफ खास ध्यान नहीं दे रही है. यहां तक की एचआरटीसी के स्टाफ और पेंशनर्स को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है.

No comments