Breaking News

ऋषभ पंत ने नहीं लिया रिव्यू, 11 गेंदों में 34 रन जड़कर टिम डेविड ने किया दिल्ली को डिस्क्वालिफाई

ऋषभ पंत ने नहीं लिया रिव्यू, 11 गेंदों में 34 रन जड़कर टिम डेविड ने किया दिल्ली को डिस्क्वालिफाई

आईपीएल 2022 का 69वां मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। इस मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया।

उनकी इस जीत से आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच गयी है और दिल्ली का सफर इस सीजन में खत्म हो गया है। इस जीत के साथ ही वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी-आरसीबी के नारे लगने लगे थे।

इससे पहले जब इस सीजन में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब दिल्ली ने मुंबई को 4 विकेट से हराया था।

इस मैच में मुंबई ने ट्रिस्टन स्टब्स की जगह डेवाल्ड ब्रेविस और संजय यादव की जगह ऋतिक शौकीन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं दिल्ली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ललित यादव की जगह पृथ्वी शॉ को शामिल किया।

मुंबई के कप्तान रोहित ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

उनका ये फैसला सही साबित हुआ क्योंकि फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर तीसरे ओवर में डेनियल सैम्स की गेंद पर आउट हो गए। वार्नर ने 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाये।

इसके अगले ही ओवर में मिचेल मार्श बिना खाता खोले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। इसके कुछ देर बाद पृथ्वी शॉ भी बुमराह की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे।

शॉ ने 23 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन की पारी खेली। इसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान ऋषभ पंत और सरफराज खान 19 रन ही जोड़ पाए।

इस साझेदारी को मयंक मार्कंडे ने सरफराज को आउट करते हुए तोड़ा। सरफराज ने 7 गेंद में एक छक्के की मदद से 10 रन की पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये रोवमैन पॉवेल ने कप्तान पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी को रमनदीप सिंह ने पंत को आउट करके तोड़ा। पंत ने 33 गेंद में 4 चौको और एक छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली।

इसके कुछ देर बाद पॉवेल भी 34 गेंद में एक चौके और 4 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए।

पॉवेल के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर भी 5 गेंद में 4 रन बनाकर रमनदीप की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। अंत में दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाने में कामयाब रही।

अक्षर पटेल 10 गेंद में 2 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं कुलदीप यादव 1 गेंद में एक रन बनाकर नाबाद रहे।

मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देते हुए 3 विकेट लिए। रमनदीप सिंह ने 2 विकेट लिए। वहीं डेनियल सैम्स और मयंक मार्कंडे को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंद में 2 रन बनाकर एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये डेवाल्ड ब्रेविस के साथ ईशान किशन ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने किशन को आउट करके तोड़ा

किशन ने 35 गेंद में 3 चौको और 4 छक्कों की मदद से 48 रन की पारी खेली। इसके कुछ देर बाद ब्रेविस ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। ब्रेविस ने 33 गेंद में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रन की पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये टिम डेविड ने तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 21 गेंदों में 50 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब लेकर आये। इस साझेदारी को शार्दुल ने टिम डेविड को आउट करते हुए तोड़ा।

उन्होंने 11 गेंद में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से तेजी से 34 रन की पारी खेली। इसके कुछ देर बाद तिलक नॉर्खिया की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। तिलक ने 17 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन की पारी खेली।

अंत में रमनदीप ने 6 गेंद में 2 चौको की मदद से नाबाद 13 रन की पारी खेलते हुए 19.1 ओवरों में टीम को जीत दिला दी। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट शार्दुल ठाकुर और एनरिक नॉर्खिया ने लिए। वहीं कुलदीप को एक विकेट मिला।

No comments