Breaking News

रिंकू सिंह और सुनील नारायण के तूफान के बाद भी बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता को मिली 2 रन से हार

रिंकू सिंह और सुनील नारायण के तूफान के बाद भी बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता को मिली 2 रन से हार

आईपीएल 2022 का 66वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया था। इस मैच में लखनऊ ने कोलकाता को 2 रन से हार का स्वाद चखा दिया। इसी के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।

इससे पहले जब ये दोनों टीमें इस सीजन में भिड़ी थी तब भी लखनऊ ने केकेआर को 75 रन से हराया था। इस मैच में लखनऊ ने तीन बदलाव किये।

उन्होंने दुष्मंथा चमीरा की जगह, एविन लुईस, चोटिल क्रुणाल पांड्या की जगह मनन वोहरा और आयुष बदोनी की जगह कृष्णप्पा गौतम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

वहीं केकेआर ने चोटिल अजिंक्य रहाणे की जगह अभिजीत तोमर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

इस मैच में लखनऊ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पूरे 20 ओवर खेले। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े जो टीम का कुल स्कोर भी है।

ये कोलकाता के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं राहुल और डी कॉक की ये साझेदारी आईपीएल 2022 की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने बनाया था। इन दोनों ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 182 रन की साझेदारी की थी।

डी कॉक इस पारी में ज्यादा आक्रामक रहे। उन्होंने 70 गेंद में 10 चौको और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रन की पारी खेली। ये आईपीएल में उनका दूसरा शतक है।

इससे पहले डी कॉक ने 2016 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 108 रन की पारी खेली थी।

वहीं कप्तान केएल राहुल की बात की जाए तो उन्होंने इस मैच में 3 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि मोहसिन खान ने पहले ही ओवर में वेंकेटेश अय्यर को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया।

इसके बाद डेब्यूटेंट अभिजीत तोमर 7 गेंद में एक चौके की मदद से 4 रन बनाकर मोहसिन की गेंद पर ही अपना विकेट खो बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर के साथ नीतीश राणा ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

इस साझेदारी को कृष्णप्पा गौतम ने नीतीश को आउट करते हुए तोड़ा। नीतीश ने 22 गेंद में 9 चौको की मदद से 42 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सैम बिलिंग्स ने चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 66 रन जोड़े।

मार्कस स्टोइनिस ने श्रेयस को आउट करते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। श्रेयस ने 29 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली।


इसके कुछ देर बाद बिलिंग्स भी 24 गेंद में 2 चौको और 3 छक्कों की मदद से 36 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए।

बिलिंग्स के आउट होने के कुछ देर बाद ही आंद्रे रसेल भी 11 गेंद में 5 रन बनाकर मोहसिन की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। इसके बाद रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने सातवें विकेट के लिए तेजी से 58 रन की साझेदारी की।

इस साझेदारी को स्टोइनिस ने रिंकू को आउट करते हुए तोड़ा। रिंकू ने 15 गेंद में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से 40 रन की पारी खेली। इसके बाद पारी के 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव को 0 के स्कोर पर आउट कर दिया।

इसी के साथ कोलकाता 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 208 रन ही बना पायी। वहीं नरेन 7 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे।

लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने लिए। वहीं कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।

No comments