Breaking News

बंद पड़े कबाड़ा फोन के बदले मिलेंगे 2,000 रुपये! ऐसे उठा सकते हैं फायदा

बंद पड़े कबाड़ा फोन के बदले मिलेंगे 2,000 रुपये! ऐसे उठा सकते हैं फायदा

अगर आपसे पूछा जाए कि जब आप कोई नया मोबाइल फोन खरीदते हैं तो पुराने वाले का क्या करते हैं? तो शायद आपके जवाब यही होंगे कि पुराना मोबाइल किसी दोस्त और रिश्तेदार को दे देते हैं या फिर पुराने फोन को बेच देते हैं। लेकिन कई मोबाइल फोन ऐसी कंडिशन में भी होते हैं जो यूज़ करने के लायक नहीं होते। ऐसे फोन या तो बहुत पुराने हो चुके होते हैं या फिर टूट-फूट कर इतना खराब हो चुके होते हैं कि आप उसकी रिपेयर में पैसा लगाना ही नहीं चाहते। ऐसे फोन घर के किसी कोने में पड़े रहते हैं और पड़े पड़े ही बंद हो जाते हैं। लेकिन यदि आपको कहा जाए कि घर में कबाड़ की तरह पड़े ऐसे ही मोबाइल फोन के बदले आपको 2,000 रुपये का फायदा हो सकता है, तो आपका क्या रिऐक्शन होगा?

जी हॉं, घर में बंद पड़ा आपका पुराना मोबाइल फोन भी आपको पूरे 2 हजार रुपये का फायदा करवा सकता है। अमूमन आप जब कोई नया स्मार्टफोन खरीदते हैं तो उसके बदले में एक्सचेंज ऑफर के तहत ऐसा स्मार्टफोन देना होता है जो सही से चलता हो। एक्सचेंज में दिया जाने वाला मोबाइल फोन भी अगर अच्छी कंडिशन में नहीं है तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है और आपको पैसे का फायदा नहीं होता है। लेकिन मुकेश अंबानी और Reliance Jio एक ऐसी शानदार स्कीम लेकर आए हैं जिसके तहत कबाड़ बन चुका पुराना मोबाइल फोन भी आपको पूरे 2,000 रुपये का लाभ पहुंचवा सकता है। आगे हमने इसी ऑफर की पूरी डिटेल दी है।

पुराने बंद पड़े फोन से 2,000 रुपये का फायदा

​रिलायंस जियो के इस नए ऑफर का फायदा Jio Phone Next के साथ मिल रहा है। कंपनी ने अपने इस 4जी स्मार्टफोन पर नया एक्सचेज ऑफर शुरू किया है जिसके तहत जियो फोन नेक्स्ट के खरीदने के दौरान अपना पुराना मोबाइल फोन एक्सचेंज में देने के ​सीधे 2,000 रुपये का डिस्काउंट प्राप्त होगा। जियो का यह ऑफर इसलिए अन्य एक्सचेंज ऑफर से अलग और खास है क्यूंकि इसमें कोई भी व्यक्ति अपना कोई भी मोबाइल फोन बदले में दे सकता है। मुबंई के रिटेलर बादल घई का कहना है कि यदि कोई शख्स अपने घर में बंद पड़ा पुराना स्मार्टफोन भी लेकर आ रहा है तो कंपनी पॉलिसी के अनुसार उसे भी 2,000 रुपये का बेनिफिट दिया जाएगा। यानि कबाड़ में पड़ा मोबाइल फोन भी जियो फोन नेक्स्ट की खरीद पर 2 हजार रुपये का फायदा दे रहा है।

Jio Phone Next

Jio और Google द्वारा मिलकर बनाए गए Most Affordable 4G Smartphone का इंतजार भारतीयों ने काफी उत्सुकता के साथ किया था। लेकिन जब कई महीनों की प्रतीक्षा के बाद रिलायंस जिओ अपना Jio Phone Next लेकर आया तो मोबाइल यूजर्स को काफी निराशा हुई। दरअसल लोगों को इस फोन से काफी उम्मीदें थी क्योंकि अंबानी ने इसे दुनिया का सबसे 4जी स्मार्टफोन होने का दावा किया था। लेकिन कंपनी ने ​जियो फोन नेक्स्ट को 6,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था, जो आम आदमी की उम्मीद से अधिक महंगा था। लेकिन अब यह जियोफोन 2,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ सिर्फ 4,449 रुपये में सेल के लिए उपलब्ध हो रहा है।


जियो फोन नेक्स्ट के फीचर्स

जियोफोन नेक्स्ट कंपनी का पहला 4जी स्मार्टफोन है जो इस नए एक्सचेंज ऑफर में 4,499 रुपये के इफेक्टिव प्राइस के साथ इंडिया का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन बना हुआ है। यह एक डुअल सिम फोन है जिसमें SIM1 सिर्फ 4जी एलटीई पर ही काम करती है तथा SIM2 में 2G + 4G दोनों को चलाया जा सकता है। गौरतलब है कि इनमें से एक सिम स्लॉट पर सिर्फ जियो सिम का ही यूज़ किया जा सकता है तथा उस स्लॉट पर दूसरी कंपनी की सिम नहीं चलेगी। वहीं फोन में लगने वाले दोनों सिम कार्ड्स में से Mobile data connectivity भी सिर्फ Jio SIM पर ही मिलेगी।

Jio Phone Next की स्पेसिफिकेशन्स

JioPhone Next के लिए Google ने खास Pragati OS का निर्माण किया है जो इंडियन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जियोफोन में भारतीय क्षेत्रिय भाषाओं में भी काम किया जा सकता है। वहीं साथ ही इस स्मार्टफोन JioTV और JioCinema जैसी My Jio Apps के साथ ही YouTube, Facebook, Google Lens और Assistant भी प्री-इंस्टाल्ड मिलते हैं। यह स्मार्टफोन 720 x 1440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.45 इंच की एचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है जो कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है।

जियोफोन नेक्स्ट 1.3गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन क्यूएम215 चिपसेट पर रन करता है जिसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू मौजूद है। इंडियन मार्केट में यह स्मार्टफोन 2 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च हुआ है जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है।फोन मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश से लैस एफ/1.3 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस दिया गया है। वहीं फोन के फ्रंट पैनल पर एफ/1.4 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए यह स्मार्टफोन 3,500एमएएच की रिमूवेबल बैटरी सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इस फोन में 3.5एमएम जैक और ओटीजी सपोर्ट भी दिया गया है।

Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, Himachal, Bihar, Muzaffarpur, East Champaran, Kanpur, Darbhanga, Samastipur, Nalanda, Patna, Muzaffarpur, Jehanabad, Patna, Nalanda, Araria, Arwal, Aurangabad, Katihar, Kishanganj, Kaimur, Khagaria, Gaya, Gopalganj, Jamui, Jehanabad, Nawada, West Champaran, Purnia, East Champaran, Buxar, Banka, Begusarai, Bhagalpur, Bhojpur, Madhubani, Madhepura, Munger, Rohtas, Lakhisarai, Vaishali, Sheohar, Sheikhpura, Samastipur, Saharsa, Saran, Sitamarhi, Siwan, Supaul,Gujarat, Ahmedabad, Vadodara, Surat, Rajkot, Vadodara, Junagadh, Anand, Jamnagar, Gir Somnath, Mehsana, Kutch, Sabarkantha, Amreli, Kheda, Rajkot, Bhavnagar, Aravalli, Dahod, Banaskantha, Gandhinagar, Bhavnagar, Jamnagar, Valsad, Bharuch , Mahisagar, Patan, Gandhinagar, Navsari, Porbandar, Narmada, Surendranagar, Chhota Udaipur, Tapi, Morbi, Botad, Dang, Rajasthan, Jaipur, Alwar, Udaipur, Kota, Jodhpur, Jaisalmer, Sikar, Jhunjhunu, Sri Ganganagar, Barmer, Hanumangarh, Ajmer, Pali, Bharatpur, Bikaner, Churu, Chittorgarh, Rajsamand, Nagaur, Bhilwara, Tonk, Dausa, Dungarpur, Jhalawar, Banswara, Pratapgarh, Sirohi, Bundi, Baran, Sawai Madhopur, Karauli, Dholpur, Jalore,Haryana, Gurugram, Faridabad, Sonipat, Hisar, Ambala, Karnal, Panipat, Rohtak, Rewari, Panchkula, Kurukshetra, Yamunanagar, Sirsa, Mahendragarh, Bhiwani, Jhajjar, Palwal, Fatehabad, Kaithal, Jind, Nuh,

No comments