Breaking News

अगर आप चाहते है कि मां लक्ष्मी का आपके घर मे हो वास, तो शाम से पहले कर ले ये 2 काम

अगर आप चाहते है कि मां लक्ष्मी का आपके घर मे हो वास, तो शाम से पहले कर ले ये 2 काम

हम सभी लोग चाहते हैं कि हमारे जीवन में हमें अपार धन की प्राप्ति हो, हमारा जीवन सुखमय हो, हमारे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम हो और सुख शांति से हमारा जीवन बीते। अपने जीवन में धन प्राप्ति के लिए महालक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि हिंदू शास्त्रों में महालक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। हमारे जीवन में धन प्राप्ति मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से ही पूरी होती है ऐसे में हम बहुत जतन करते हैं महालक्ष्मी की कृपा को प्राप्त करने के लिए, ताकि हमारे जीवन में धन समृद्धि आ सके।

हमारे जीवन में सुख समृद्धि के लिए महालक्ष्मी की कृपा हम पर होना बहुत जरूरी होता है यदि हमारे घर में मां लक्ष्मी निवास करेंगी तभी हमारे जीवन में सुख समृद्धि आएगी।

ऐसे में हमारे कुछ कार्यों से महालक्ष्मी रुष्ट हो जाती है और हमारे घर से चले जाती हैं। शास्त्र के अनुसार दिन और रात के मिलन का समय सूर्यास्त को संध्या काल माना गया है। अगर इस समय आप विश्राम करते है तो आपके स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है, साथ ही आपको धन लाभ भी नहीं होता है, लेकिन यदि आप महालक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो इस समय कुछ ऐसे काम करें जिससे महालक्ष्मी आप प्रसन्न हो और आपके घर पर उनका आशीर्वाद बना रहे।

सूर्यास्त से पहले इन कार्यों को करने से होती है मां लक्ष्मी प्रसन्न–

तुलसी की पूजा अर्चना
हिंदू धर्म में तुलसी के पौधों को बहुत ही पवित्र माना गया है इसलिए हमारे धर्म में तुलसी की पूजा का विशेष महत्व है। सूर्यास्त से पहले तुलसी पर जल चढ़ा कर उसका दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

सूर्यास्त से पहले सफाई कर ले
सूर्यास्त से पहले अपने घर में झाड़ू लगा ले और उसकी साफ-सफाई कर ले सूर्यास्त के बाद सफाई करना हमारे शास्त्र में वर्जित माना गया है।

No comments