Breaking News

गर्मियों में जरूर खाएं ये 3 फल, जोड़ों का दर्द होगा छूमंतर

गर्मियों में जरूर खाएं ये 3 फल, जोड़ों का दर्द होगा छूमंतर

जोड़ों में दर्द की शिकायत आम समस्या बन गई है. आलम तो यह कि अब 30 साल की उम्र क्रॉस करने के बाद ही कुछ लोगों के जोड़ों में दर्द की शिकायत होने लगती है. ऐसे में इससे निपटने के लिए तमाम तरह के उपाय अपना रहे लोगों को अपनी डाइट पर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो आगे चलकर ये समस्या बहुत बढ़ जाती है. ऐसे कितने लोग हैं, जो इससे निपटने के लिए तमाम तरह के टिप्स अपना रहे हैं, लेकिन अगर फिर भी आपका दर्द कम नहीं हो रहा है तो आपको अपनी डाइट में तीन ऐसे फल जरूर शामिल करने होंगे, जिससे जल्दी ही आपको आराम मिलेगा. तो आइए जानते हैं कि ऐसे कौन-से तीन फल हैं, जिससे आपका दर्द कम हो सकता है.
 
1. संतरा खाएं

अपनी डाइट में संतरे को जरूर शामिल करें. सभी जानते हैं कि इसके खाने से पानी की कमी भी पूरी होती है. इसमें काफी मात्रा में विटामिन-सी होता है. ऐसे में यह आपके जोड़ों के दर्द में भी फायदेमंद है.
2. अंगूर

अंगूर के सेवन से आप अपने आपको कई प्रकार की बीमारियों से दूर रखते हैं. इसके सेवन से भी जोड़ों के दर्द में आराम मिल सकता है. यानी ऐसे लोग जो अंगूर नहीं खाते हैं, उन्हें अपनी डाइट में यह फल जरूर शामिल करना चाहिए.
3. रोज खाएं तरबूज

गर्मियों का मौसम है और इस वक्त सबसे ज्यादा तरबूज खाया जाता है. इससे बॉडी में पानी की कमी भी नहीं होती है और आपको तुरंत एनर्जी मिलती है. ऐसे लोग जो इस फल को नहीं खाते हैं या बहुत कम खाते हैं उन्हें अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए.

No comments