Breaking News

रात में सोने से पहले लगाएं ये 6 चीजें, चेहरे पर आ जायेगा चमक

रात में सोने से पहले लगाएं ये 6 चीजें, चेहरे पर आ जायेगा चमक

आज के दिनों में ज्यादातर महिलाएं घर के बाहर काम करती है तो ऐसे में वे दिन मे अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाते, उनके लिए अपनी त्वचा पर ध्यान देने का सही समय रात का है। अगर आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं तो आपकी स्किन को बाद में काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसे में अच्छा होगा कि आप घर पर उपलब्ध सामग्रियों का इस्तेमाल करके रात में इन चीजों को स्किन में लगाकर अपनी खोई हुई चमक को वापस आ सकते हैं रात में सोने से पहले नाइट क्रीम मैं वर्जिन ऑयल की कुछ बूंदे मिलाकर चेहरे पर मालिश करें। आप जैतून का तेल को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा बहुत सारे तरीके हैं अपनी स्किन को सुंदर रखने के आइए जानते हैं।

एलोवेरा और विटामिन ई का फेस मास्क-
एलोवेरा में अमीनो एसिड और एंजाइम के साथ-साथ विटामिन ए, सी, ई जैसी एंटीऑक्सीडेंट होते हैं यह सूजन कम करने में मदद करता है, कॉलेजन को बढ़ाता है और आपकी त्वचा को युवी किरणों के हानिकारक प्रभावों से भी बचाता है। एक विटामिन ई कैप्सूल से तेल निचोड़े और इसे एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन में लगाएं

सावधानी
आपकी त्वचा में एलर्जी है या नहीं इसकी जांच करने के लिए अपनी त्वचा पर विटामिन तेल का उपयोग करने से पहले एक टेस्ट जरूर करवा ले।

कच्चा दूध-
कच्चे दूध को चेहरे पर लगाने से चेहरे की सारी डेड स्किन निकल जाती है और पचा में नया निखार आता है अगर आप कम समय मे चेहरे पर जल्दी निखार लाना चाहते हैं तो आपको रोज रात में सोने से पहले कच्चा दूध लगाना चाहिए।

गुलाब जल-
गुलाब जल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है गुलाब जल चेहरे पर लगाने से चेहरा मुलायम हो जाता है अगर आपकी स्किन थोड़ी सी राइट या लेफ्ट है तो आपको गुलाब जल दूध की मलाई के साथ मिलाकर लगाना चाहिए।

डार्क सर्कल क्रीम-
अगर आपको डाक सर्कल आते है तो आपको रोज सोने से पहले आंखों के नीचे और ऊपर डाक सर्कल क्रीम लगाना कर सोना चाहिए।

खीरा का रस-
खीरा का रस को नींबू के रस के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे मे रिंकलस नहीं आते और स्किन भी सॉफ्ट रहती है।

ग्रीन टी-
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ग्रीन टी के इस्तेमाल से चेहरा चमकदार बनाया जा सकता है चेहरे पर चमक लाने के लिए ग्रीन टी को रोहित मदद से चेहरे पर लगाएं किसको चेहरे पर लगाने से चेहरे के धब्बे और दाने चले जाते हैं और स्किन पर ग्लो आता है

No comments