Breaking News

पुलिस कांस्टेबल के 800 पदों पर भर्ती, इस तारीख से पहले ऐसे करें आवेदन

पुलिस कांस्टेबल के 800 पदों पर भर्ती, इस तारीख से पहले ऐसे करें आवेदन

दिल्ली पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दिल्ली पुलिस में फिलहाल 800 से ज्यादा पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें से 550 से ज्यादा पद केवल पुरुषों के लिए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून निर्धारित की गई है।

जानकारी के अनुसार, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) दिल्ली पुलिस में ज्यादा हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पदों की भर्ती के लिए एक खुली प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। देश के सभी हिस्सों के उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे।

आवेदन केवल एसएससी द्वारा ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा देशभर में सितंबर के महीने में आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए भाषा का माध्यम अंग्रेजी और हिंदी ही होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 16 जून,2022 है।

सफल होने वालों को वेतन लेवल-4 (25500-81000 रुपये) के अनुसार वेतन दिया जाएगा। इस बार पुरुषों के लिए 559 पद जबकि महिलाओं के लिए 276 पद हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10+2 पास होना चाहिए।

इसके साथ ही 1 जनवरी 2022 को 18 से 25 आयु वर्ग के उम्मीदवार ही हेड कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए पात्र हैं। हालांकि, विभिन्न आरक्षित श्रेणियों में आयु वर्ग में छूट दी है। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए https://ssc.nic.in/ पर जा सकते हैं।

No comments