Breaking News

लॉन्च हुए दो सस्ते प्लान, कीमत 82 और 87 रुपये, रोज 1GB डेटा और कॉलिंग

लॉन्च हुए दो सस्ते प्लान, कीमत 82 और 87 रुपये, रोज 1GB डेटा और कॉलिंग

टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने के लिए नए-नए प्लान लाती रहती हैं। इस हफ्ते दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च हुए हैं। खास बात है कि दोनों की कीमत 90 रुपये से कम है। जहां वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने 82 रुपये का प्लान पेश किया, वहीं सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी 87 रुपये का नया प्लान लेकर आई है। आइए जानते हैं दोनों प्लान किस तरह खास हैं:

Vi का 82 रुपये का प्लान
वोडाफोन आइडिया का 82 रुपये का नया प्लान एक ऐड-ऑन पैक है। यानी इसे आप एक्टिव प्लान के साथ भी रिचार्ज करा सकते हैं। प्लान में आपको 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ यूजर्स को कुल 4 जीबी डेटा दिया जाता है। प्लान में वॉइस कॉलिंग या SMS की सुविधा नहीं हैं। सबसे खास बात है कि यह प्लान 28 दिनों के लिए आपको SonyLIV प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देता है।

एक महीने के लिए इस प्लान की कीमत आमतौर पर 299 रुपये रहती है। इस सब्सक्रिप्शन के साथ, ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय शो जैसे द गुड डॉक्टर, फैंटेसी आइलैंड, और बहुत कुछ देखने को मिलेगा। चलिए अब जानते हैं कि बीएसएनएल प्लान में आपको क्या ऑफर किया जा रहा है:

BSNL का 87 रुपये का प्लान
बीएसएनएल ने भी एक नया 87 रुपया का प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है। यह प्लान ग्राहकों को हर दिन 1GB हाई-स्पीड डेटा ऑफर करता है। प्लान में कुल 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस तरह कुल डेटा 14 जीबी हो जाता है।

इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस/दिन भी मिलते है। कंपनी ने बताया कि नया रिचार्ज प्लान सभी सर्किल में उपलब्ध किया गया है। इसके अलावा प्लान में वन97 कम्युनिकेशंस के Hardy Mobile Games सर्विस का एक्सेस भी मिलता है, जहां यूजर्स स्पोर्ट्स, कैजुअल और आर्केड जैसे गेम्स का मजा ले सकेंगे।

No comments