Breaking News

ईशान किशन ने चौके को विकेट मे किया तब्दील, पकड़ा मैच पलटने वाला कैच

ईशान किशन ने चौके को विकेट मे किया तब्दील, पकड़ा मैच पलटने वाला कैच

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में गुरुवार 12 मई को खेले टाटा आईपीएल 2022 के 59वें मैच को मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीत लिया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम 16 ओवर में आउट होकर 98 रनों का लक्ष्य मुंबई इंडियंस को दिया था. इस लक्ष्य को मुंबई इंडियंस ने 14.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के द्वारा इस मैच में शानदार विकेटकीपिंग देखने को मिली है. ईशान किशन ने इस मैच में विकेट के पीछे से 4 विकेट हासिल किये है. जिसमें से तीन कैच और 1 रन आउट है. ईशान किशन ने इस मैच में ऋतुराज गायकवाड, अंबाती रायडू और शिवम दुबे का कैच आउट किया है. वहीं मुकेश चौधरी को रन आउट करके सीएसके की पारी का अंत कर दिया था.

इस मैच में राइली मेरेडिथ के द्वारा डाले गए आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर ईशान किशन ने हवा में उछल कर शिवम दुबे का दोनों हाथ से शानदार कैच पकड़ा है. रीप्ले में देखा गया है कि शिवम दुबे ने इस कैच को पकड़ने के लिए 7.3 फीट ऊंची छलांग लगाई है. आठवें ओवर की तीसरी गेंद मेरेडिथ ने ऑफ स्टंप की लाइन में छोटी गेंद डाली थी.

जिस पर शिवम दुबे अपर कट करना चाहते थे. लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से से लगती हुई विकेट के पीछे चली गई. यह गेंद काफी ऊपर थी इसलिए ईशान किशन ने हवा में ऊपर कूद कर दोनों हाथों से शानदार कैच पकड़ा है. अगर इस गेंद को ईशान किशन नहीं पकड़ पाते तो निश्चित रूप से यह गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर 4 रनों के लिए चली जाती.

इस मैच में शिवम दुबे ने 9 गेंदों पर एक चौके की मदद से मात्र 10 रन बनाए हैं. इस मैच में छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. ईशान किशन मुकेश चौधरी द्वारा डाले गए पारी के पहले ही ओवर में 6 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन चले गए थे.

No comments