Breaking News

एक्सपायर होने पर भूलकर भी ना करें नेलपॉलिश का इस्तेमाल, होता है नुकसान

एक्सपायर होने पर भूलकर भी ना करें नेलपॉलिश का इस्तेमाल, होता है नुकसान

अपने सौंदर्य को लेकर काफी सजग रहती है। अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग वाला नेल कलर अपने नाखूनों पर लगाना पसंद करती है। लेकिन ऐसा करने के दौरान वह नेल पॉलिश की एक्सपायरी डेट चेक करना भूल जाती है या फिर वह तब तक नेल पॉलिश का इस्तेमाल करती रहती हैं, जब तक बोतल सूख न जाए।

यदि आप इस तरह की गलती करती हैं तो सावधान हो जाएं क्या आप जानते हैं कि आपकी मनपसंद नेल पॉलिश भी एक्सपायर होती है आइए जानते हैं कि कितने दिनों बाद नेल पॉलिश यूज करना बंद कर देना चाहिए। सामान्य तौर पर 18 से 24 महीने रेगुलर नेल पॉलिश और जेल नेल पॉलिश 24 से 36 महीनों के बाद एक्सपायर हो जाती है। अपनी नेल पॉलिश के एक्सपायरी डेट को जाने के लिए नीचे दिए गए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। आइए जानते हैं –

सबसे पहले एक्सपायर नेलपेंट का पता लगाने के लिए उसके लेवल की जांच करें नेल पॉलिश उपयोग करने के लिए सुरक्षित है या नहीं, इसका पता नेल पॉलिश के लेबल से चलता है।

यदि समय के साथ आपके नेल पॉलिश का रंग बदल जाता है तो इसे तुरंत फेंक दें। क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से आपके नाखूनों को नुकसान पहुंच सकता है।

कई बार बोतल को बार – बार हिलाने पर भी नेल पॉलिश अच्छी तरह से मिक्स नहीं होती है और कभी गाड़ी तो कहीं ज्यादा पतली सी हो जाती है। जिसके चलते नाखून पर लगाते समय एक समान कोर्ट नहीं हो पाते। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो यह नेल पॉलिश खराब होने के संकेत दे रहा है।

आसानी से नेल पॉलिश नहीं खुल रही है तो समझ जाए कि वह एक्सपायर हो चुकी है। दरअसल, इसका कारण होता है कि नेल पॉलिश जमने की वजह से वह जल्दी खुल नहीं पाती है

यदि एक निश्चित समय के बाद अगर नेल पॉलिश का रंग फीका पड़ने लगे या फिर किसी भी तरह के उस से स्मेल आने लगे तो समझ जाइए कि आपकी नेल पॉलिश खराब हो चुकी है।

इसतरह से करें नेलपॉलिश स्टोर:-अपने नेल पॉलिश को जल्दी सूखने से बचाने के लिए इसी फ्रिज में रखकर स्टोर कर सकती हैं।
नेल पॉलिश की बोतल सीधी रखें ताकि वह जल्दी से खराब ना हो।
इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब भी नेल पॉलिश खरीदें तो ब्रांडेड ही खरीदें।

No comments