Breaking News

इन चीजों को सुबह के वक्त देखने से आपके सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

इन चीजों को सुबह के वक्त देखने से आपके सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

अक्सर अपनी निजी जिंदगी में हम शुभ अशुभ को मानते हैं। ज्योतिष शास्त्रों में भी शुभ अशुभ की बातें बताई गई है। जीवन में बहुत सारी चीजों को अपशगुन या अशुभ माना गया है। ऐसा भी कहा गया है कि कई ऐसी सारी चीजें होती है जिसे देखने से शुभ संकेत होते हैं। आइए जानते हैं वह कौन-कौन सी चीजें हैं।

रास्ते में सिक्का मिलना भी शुभ संकेत में शामिल है। कहते हैं इसे पूर्वजों का आशीर्वाद कहा जाता है। कहते हैं कि ऐसा होने पर पूर्वजों का आशीर्वाद आपके साथ होता है। ऐसे में मेहनत के साथ आप जो भी काम करेंगे उसमें सफलता हाथ लगेगी और तरक्की मिलेगी।

किसी शुभ कार्य के लिए जाते समय गाय का दिखना भी शुभ माना जाता है। गाय को शास्त्रों में पूजनीय माना गया है। ऐसे में गाय को प्रणाम करके ही आगे बढ़े। ऐसा करने से काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी और काम आसानी से बन जाएगा। इसके अलावा पान का पत्ता और मछली का दिखना भी शुभ माना जाता है।

ज्योतिष के अनुसार घर से बाहर निकलते समय अगर भिखारी दिख जाता है, तो उसे कुछ देने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से बहुत जल्दी आपको कर्ज से मुक्ति मिलने वाली है।

घर से बाहर निकलते समय अगर आपकी नजर किसी की अर्थी पर पड़ जाती है तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा दिखने पर हाथ जोड़कर उसे प्रणाम करना चाहिए और भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। कहते हैं किसी की मृत्यु के बाद उसके दुख के लिए प्रार्थना करने से आत्मा दुख को साथ ले जाती है।

No comments