Breaking News

क्वालीफायर मुकाबले में पर्पल कैप होल्डर नहीं चटका पाया एक भी विकेट

क्वालीफायर मुकाबले में पर्पल कैप होल्डर नहीं चटका पाया एक भी विकेट

IPL 2022 अब अपने आखिरी चरण की तरफ बढ़ रहा है, इसी के साथ ही गेंदबाजों के बीच विकेट लेने का कॉम्पिटिशन और भी तेजी से बढ़ रहा है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के साथ-साथ इसके खिलाड़ी भी जमकर मेहनत कर रहे हैं, तभी तो ऑरेंज कैप के साथ-साथ पर्पल कैप की रेस में भी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज आगे चल रहे हैं। मंगलवार को खेले गये क्वालीफायर मुकाबले के बाद इस लिस्ट में क्या बदलाव हुए हैं, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं।

चहल के सिर पर बरकरार है पर्पल कैप

IPL 2022 में युजवेंद्र चहल पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इस रेस में चहल वैसे तो काफी आगे निकल चुके हैं, बाकी गेंदबाजों के लिए इनके करीब आना अब मुश्किल हो चुका है। चहल इस सीजन में 20 और उससे अधिक विकेट चटकाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। प्लेऑफ से पहले तक 26 विकेट वह अपने नाम कर चुके हैं। आज यानी की मंगलवार को क्वालीफायर मुकाबले में चहल एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए लेकिन इसके बावजूद ये पहले पायदान पर टिके हुए हैं।

इस प्रकार है गेंदबाजों की स्थिति

IPL 2022 के पर्पल कैप की लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल आगे निकल चुके हैं। चहल 15 मैचों में 7.70 इकोनॉमी रेट और 17.76 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 26 विकेट चटका कर पहले नंबर पर है। इस सीजन में इन्होंने अबतक 1 बार चार और 1 बार पांच विकेट चटकाने का कारनामा कर चुके हैं। इनके बाद आरसीबी के स्टार गेंदबाज वनिंदु हसरंगा ने 14 मुकाबले खेलकर 7.38 इकोनॉमी रेट और 15.08 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। जिसमें यह गेंदबाज भी 1 बार चार विकेट और 1 बार पांच विकेट ले चुका है।

पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा 23 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर ही बने हुए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक 22 विकेट लेकर अब चौथे तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव 21 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर है। आने वाले में मुकाबलों (IPL 2022) में इस लिस्ट में कुछ बदलाव देखा जा सकता है। जिसका हम आपको समय समय पर अपडेट कराते रहेंगे और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट स्पोर्ट्जविकी पर जाकर चेक कर सकते हैं।

No comments