Breaking News

हर दुल्हन को जरूरत है शादी से पहले करें ये काम, बिल्कुल न भूलें

हर दुल्हन को जरूरत है शादी से पहले करें ये काम, बिल्कुल न भूलें

महीनों की प्लानिंग के बाद आपको अपने खास दिन का बेसब्री से इंतजार होगा। जब ये दिन आ जाएगा तो आपको केवल खूबसूरत दिखना होगा और इसके अलावा सभी काम को छोड़ देना होगा। आपकी शादी से पहले का हफ्ता कुछ आखिरी काम के लिए थोड़ा बिजी रह सकता है। लेकिन तनाव महसूस न करे। आप कितनी भी योजना बना लें, फिर भी आपको लगेगा कि कुछ रह गया है। अपने खास दिन पर ग्लो महसूस करने के लिए, अपनी ड्रेस में फाइनल बार तैयार होने से पहले भी आपको कई चीजें जरूर करनी चाहिए। केवल शादी के काम ही नहीं बल्कि दुल्हन को कुछ और भी काम केवल अपने लिए करने चाहिएं। पढ़ें इनके बारे में।

अपने पूरे लुक को टेस्ट करें
एक आखिरी फिटिंग के लिए अपनी शादी से पहले अपनी ड्रेस पहनें। इस बात की संभावना है कि आपके प्री-वेडिंग डाइट ने आपके शरीर से कुछ फैट को कम किया हो। सिर्फ ड्रेस ही नहीं, अपने बालों और मेकअप का भी रफ टेस्ट करें, ताकि आप अपनी पसंद की किसी भी चीज को बदल सकें। आपको अपने खास दिन पर किसी चीज को पहली बार ट्राई न करना पड़े।

सैंडल पहले पहनें
बहुत सारी दुल्हनें इस बात से अपने शादी के दिन परेशान होती हैं कि उनके सैंडल पैर की उंगलियों को काट रहे हैं। शादी के उन सैंडल को पहले से पहनकर अपने पैरों को उनकी आदत डालें। अगर आप हाई हील्स पहन रही हैं तो उनके साथ चलने की आदत डालें।

शादी के वेन्यू पर पहुंचाए सामान
कोशिश करें कि आपका सामान पहले से ही वेन्यू पर आप खुद रख कर आएं। दुल्हन को अपना सामान खोजने के लिए इधर-उधर नहीं भागना चाहिए। खुद सामान रखने से आपको उसकी जगह पता रहेगी।

एमरजेंसी किट पैक करें
आप भविष्य के बारे में नहीं बता सकते हैं। लेकिन शादी के फंक्शन शुरू होने से पहले एक एमरजेंसी किट पैक करें। ध्यान रहे कि आपके करीबी लोग बैग के बारे में जानते हों ताकि जरूरत पर सामान मिल सके।

दोस्त या प्लानर को सब बताएं
किसी एक दोस्त या प्लानर को शादी के बारे में सब कुछ बताएं जो आप जानते हैं। दुल्हनें अपने जीवन के सबसे बड़े दिन पर बिजी हो जाती हैं। यह दोस्त आपकी मर्जी से शादी की सारी डिटेल्स का ख्याल रख सकता है।

No comments