Breaking News

हिमाचल: बाल्टी में मुंह के बल गिरी बच्ची- बर्तन धोने में व्यस्त थी मां, अस्पताल ले गए पर

हिमाचल: बाल्टी में मुंह के बल गिरी बच्ची- बर्तन धोने में व्यस्त थी मां, अस्पताल ले गए पर

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां स्थित ग्राम पंचायत कटौहड़ कलां के बीजापुर गांव में पानी की बाल्टी में डूबने के कारण एक 11 माह की बच्ची का निधन हो गया।

बिहार निवासी है नन्ही बच्ची

मृतक बच्ची की शिनाख्त रोशनी पुत्री रूबल कुमार निवासी अरमा थाना कजरा, बिहार के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची के परिवार वाले ऊना जिले के बीजापुर में रहकर मेहनत मजदूरी का काम करते हैं। इस बीच बीते गुरुवार को शाम के समय जब बच्ची अपने घर के आंगन में खेल रही थी तो इस बीच वह अचानक से वहां रखी पानी की प्लास्टिक की बाल्टी में गिर गई।
 
मुंह के बल गिरी थी बच्ची

घटना के समय बच्ची की मां बर्तन साफ कर रही थी। जब बर्तन धो कर वह वापस आंगन में आई तो उसने अपनी बच्ची को बाल्टी में मुंह के बल गिरे हुए पाया। इस पर मां ने बच्ची को पहले तो पानी से बाहर निकाला और इसके बाद आनन-फानन में उपचार हेतु सिविल अस्पताल पहुंचाया। परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी। नन्हीं बच्ची की सांसे थम चुकी थी।
 
पुलिस कर रही जांच

वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी है। मामले की पुष्टि थाना प्रभारी आशीष पठानिया ने की है। उन्होंने बताया कि बच्ची के स्वजन के बयान कलमबद्ध किए गए हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

No comments