Breaking News

हमारी इन गलतियों की वजह से नहीं टिकता हमारे घर में पैसा, जाने कौन सी है वह गलतियां!!

हमारी इन गलतियों की वजह से नहीं टिकता हमारे घर में पैसा, जाने कौन सी है वह गलतियां!!

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख सुविधाएं और धन पाना चाहता है, लेकिन किसी कारणवश परिस्थितियां ही ऐसी हो जाती है कि जीवन में अशांति और आर्थिक तंगी आ जाती है। बहुत कड़ी मेहनत के बाद भी आर्थिक समस्या दूर नहीं होती है। घर में पैसों को लेकर तंगी बनी रहती है। घर में पैसा जुड़ नहीं पाता है और खर्च बढ़ते जाता है, और हमें समझ नहीं आता है कि हमारे जीवन में ऐसा क्यों हो रहा है और हमें उसका जवाब मिल नहीं पाता है। लेकिन कई बार हम घर के वास्तु दोष में ध्यान नहीं देते हैं हमारे जीवन में अधिकांश परेशानी वास्तु दोष के वजह से ही होता है, इसकी वजह से ही हमारे जीवन में विभिन्न परेशानियां आती है और इन वास्तु दोष का कारण कहीं ना कहीं हमारी गलतियां हैं।

घर की दिशा और घर बनाते समय वास्तु नियमों का पालन ना करना, घर का पूजा रूम गलत स्थान पर बना होना, घर में कुछ ऐसी चीजों को रखना जो वास्तु दोष का कारण बनता है, इन सब की वजह से वास्तु दोष उत्पन्न होता है, और इसकी वजह से हमें अपनी जिंदगी में बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है, और हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा हावी होने लगती है। जिसके पीछे बनते काम बिगड़ने लगते हैं और हमारे जीवन में असफलता आने लगती है।

जाने कौन सी है वह गलतियां जो बनती वास्तु दोष का कारण-

सूखे पेड़-पौधे और पत्तियां होती है कारण
वास्तु शास्त्र में सूखे पेड़ पौधों का घर में होना या पेड़ों में पत्तियों का सुख जाना यह सब वास्तु दोष का कारण बताया है यह निराशा का प्रतीक होती है, और आपके जीवन में तरक्की में बाधा डालती है। इसलिए यदि आपके घर पर कोई सूखे पेड़ है तो उन्हें हटा दें और पेड़ों की जो पत्तियां सूख गई है उन्हें भी हटा दें।

नलों का निरंतर बहना
नालो का टपकना, पानी का बहना, घर की टंकियों से अनावश्यक पानी बहना यह सब वस्तु दोष का कारण होती है इससे आपका चंद्रमा कमजोर होता है जिससे आपको धन हानि के साथ-साथ स्वास्थ संबंधी भी बहुत सारी परेशानियां होती है इसलिए यदि ऐसी स्थिति आपके कार्यक्षेत्र या घर पर है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करा ले।

घर के सामने बिजली का खंबा होना
यदि आपके घर के ठीक सामने बिजली का बड़ा सा खंबा या फिर पत्थर नही होना चाहिए यह नकारात्मकता फैलाती हैं और आपके जीवन में धन हानि होती है।

रुकी घड़ी
रुकी हुई गाड़ियां आशुभता का प्रतीक है कभी भी अपने घर में रुकी हुई घड़ी नहीं रहने देना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है और कार्य में सफलता नहीं मिलती है।

मुख्य द्वार में में साफ सफाई ना होना
वास्तु दोष का मुख्य कारण मुख्य द्वार में गंदगी और घर के अंदर भी गंदगी होता है। इसलिए कभी भी घर के मुख्य द्वार को सबसे साफ और सुंदर रखना चाहिए और शाम के वक्त हमेशा इस जगह पर रौशनी होना चाहिए।

रसोई के सामने बाथरूम होना
घर का गलत आर्किटेक्चर वास्तु दोष का मुख्य कारण होता है कभी भी रसोई घर के सामने या बगल में बाथरूम नहीं होना चाहिए यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है। और यह नकारत्मकता आपके पूरे घर को परेशान कर सकती है साथ ही बाथरूम रसोई के पानी की निकासी के पाइप को उत्तर पूर्व या उत्तर पूर्व में होना वास्तु के अनुसार शुभ माना जाता है।

No comments