Breaking News

चेहरे का आकार बताता है कितने लकी हैं आप! रिसर्च में हुए रोचक खुलासे

चेहरे का आकार बताता है कितने लकी हैं आप! रिसर्च में हुए रोचक खुलासे

न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पुरुषों और महिलाओं के चेहरे की 17,607 पासपोर्ट फोटो के चेहरे की चौड़ाई-लम्बाई को मापा. इससे निकले परिणामों से पता चला की चौकोर चेहरे वाले लोग अंडाकार चेहरे वालों से ज़्यादा गुस्सैल और आक्रामक होते हैं और यह चीज खासतौर पर पुरुषों में ज्‍यादा पाई गई. इसके अलावा भी चेहरे के अन्‍य आकारों को लेकर भी रोचक बातें निकलकर आईं.

जिन लोगों का चेहरा चौकोर होता है वो लोग बहुत ही ज्‍यादा तेज, फुर्तीले और महत्वकांक्षी होते हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जा सकते है. ये विद्रोही रूप भी अख्तियार कर सकते हैं . बहुत आसानी से वे दूसरों पर अपना इम्प्रेशन जमा सकते हैं और आसानी से कंफ्यूज भी नहीं होते हैं.

जिन लोगों का चेहरा तिकोना होता है, वे लोग खासे रचनात्मक होते हैं. इसके अलावा ये लोग बुद्धिमान भी होते हैं और साथ-साथ उन्‍हें बहुत जल्द गुस्सा भी आ जाता है. तिकोने चेहरे वाले लोग आमतौर पर दुबले भी होते हैं.

जिन लोगो का चेहरा अंडाकार शेप का होता है वो लोग कलात्मक प्रवृत्ति के होते हैं. साथ ही उनकी पर्सनालिटी भी काफी अट्रैक्टिव होती है और वे लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाते हैं. लेकिन ये लोग सेहत के मामले में कमजोर होते हैं और जल्‍दी बीमार पड़ जाते हैं. ये लोग मानसिक तौर पर भी कमजोर होते हैं. हालांकि उनमें लीडरशिप क्वालिटीज भी होती हैं.

गोलाकार चेहरे वाले लोग बहुत ही भावुक स्वभाव के होते हैं और जिससे भी प्यार करते हैं उसके लिए सब कुछ करने को तत्पर रहते हैं. अगर आपको किसी सच्चे साथी कि तलाश हो तो अभी से गोलाकार चेहरे वाले कि तलाश में जुट जाएं. इसके अलावा सुंदरता के लिहाज से भी गोलाकार चेहरे को सबसे खूबसूरत माना जाता है.

No comments