Breaking News

अगर सपने में दिखाई दे ये जानवर तो समझो बहुत जल्द आपको मिलने वाला है बहुत साराधन

अगर सपने में दिखाई दे ये जानवर तो समझो बहुत जल्द आपको मिलने वाला है बहुत साराधन

आमतौर पर सपने सभी को आते हैं और हम सब जानते हैं कि अधिकतर सपनों का कोई मतलब नहीं होता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना ही अलग मतलब होता है। इंसान जो भी सपने में देखता है वह कहीं ना कहीं सच होता है। ऐसे में लोग सपने में कई तरह की चीजें देखते हैं ऐसे में स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में कुछ चीजों का दिखना बहुत ही शुभ होता है। जबकि कुछ चीजों का दिखना अशुभ माना जाता है। ऐसे ही सपने में अक्सर हमें कुछ भयंकर जानवर नजर आते हैं और कई बार हम भयभीत भी हो जाते हैं लेकिन इसका हमें कोई मतलब समझ नहीं आता है।

आज हम आपको स्वप्न शास्त्र में ऐसे ही कुछ जीव-जन्तू के बारे में बताएंगे,, जिन्हें दिखने का मतलब आपको दिला सकता है बहुत सारा धन लाभ!!!

सपने में काला नाग दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपने सपने में काला नाग दिखाई दे,, तो यह बहुत ही शुभ संकेत होता है। इससे आपके यश में वृद्धि होगी। पद- प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी और इसका मतलब है कि आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी।

खरगोश का दिखना
यदि आपको अपने सपने में खरगोश नजर आए तो यह भी बहुत शुभ होता है। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में प्रेम बढ़ेगा और अगर अविवाहित है तो आपके रिश्तो में पप्यार बढ़ेगी और आपको बहुत जल्दी सफलता मिलेगी।

सपने में छिपकली का दिखाई देना
आपने छिपकली को अगर सपने में देखा है तो इसका मतलब होता है कि अचानक ही आपको धन की प्राप्ति होगी और कर्ज जैसी समस्याओं से आप को मुक्ति मिलेगी।

मछली या मछली का एक्वेरियम देखना
सपने में यदि आपको मछली या मछली का एक्वेरियम नजर आता है तो यह भी बहुत शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि इससे आपको बहुत जल्द ही धन की प्राप्ति होगी और अटका हुआ धन भी आपका वापस आएगा और जो अविवाहित हैं उनके विवाह के योग बनेंगे।

शेर का दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको अपने सपने में शेर व शेरों का जोड़ा दिखाई दे तो इसका मतलब है कि रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आपके कोर्ट कचहरी के मामले में भी आपको जीत मिलेगी और शत्रुता पर विजय प्राप्त होगी।

हाथी का दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपने सपने में हाथी देखा तो यह बहुत ही शुभ होता है इसका मतलब है कि आपको धन की प्राप्ति होगी कारोबार में उन्नति होगी यह समाज में सम्मान बढ़ेगा।

सपने में गाय का दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में गाय दिखती है, तो यह बहुत ही शुभ होता है। इसका मतलब है कि ईश्वर की कृपा आप पर बरसने वाली है सपने में गाय को देखने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

गाय को दूध पीता हुआ देखना
गाय का दिखना तो शुभ होता ही है साथ में यदि आप गाय के बच्चे को गाय का दूध पीते हुए देखते हैं, तो यह बहुत ज्यादा ही शुभ होता है इसका अर्थ होता है कि आपके ऊपर देवी देवताओं की कृपा बरसने वाली है।

उल्लू का दिखना
सपने में उल्लू का दिखना बहुत ही शुभ होता है। उल्लू को मां लक्ष्मी जी का वाहन माना गया है,, और यदि अचानक आपको सपने में उल्लू नजर आए तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में धन की प्राप्ति होगी और महालक्ष्मी की आप को कृपा मिलेगी।

हिरण का दिखना
रात को सोने के बाद सपने में यदि आपको हिरण नजर आए तो यह बहुत ही शुभ है। इसका मतलब है आपको बहुत जल्दी ही यात्रा के योग बन रहे हैं और आपकी यात्रा बहुत ही सुखद होगी और आपको इसके बहुत लाभ मिलेंगे।

No comments