Breaking News

व्यापार में आ रही अड़चन या विवाह में हो रही देरी, तो करें तुलसी के ये कुछ आसान से उपाय

व्यापार में आ रही अड़चन या विवाह में हो रही देरी, तो करें तुलसी के ये कुछ आसान से उपाय

प्राचीन काल से ही तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र और पूजनीय माना गया है। इसी वजह से हर पूजा-पाठ या हर अवसरों में तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार भगवान विष्णु को तुलसी अति प्रिय है, इसलिए भगवान विष्णु की पूजा बिना तुलसी के कभी नहीं होती है। तुलसी सिर्फ पूजा पाठ तक सीमित नहीं है तुलसी के पौधे से कई प्रकार के वास्तु दोष से हमें छुटकारा मिलता है। घर में तुलसी के पौधा होने से घर में सकारात्मकता आती है, और घर का वातावरण बहुत ही शुभ बना रहता है। तुलसी हर दृष्टि से हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है- दोषों का निवारण करती है और वैज्ञानिक दृष्टि से भी तुलसी को एक औषधि के रूप में जाना जाता है।

हम सब तुलसी के गुणो से वाकिफ है, लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि किस तरह तुलसी से हम अपने घर और जीवन में वास्तु दोष को दूर कर सकते है, और अपने जीवन को सुखी बना सकते हैं। ऐसे में हम तुलसी के कुछ सरल उपाय करेंगे जिससे हमारे जीवन से सारे दोष दूर होंगे।

जाने कौन से वे सरल उपाय:–

मनोकामना पूरी होने के लिए उपाय
अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए आप तुलसी का एक सरल उपाय कर सकते हैं। इसके लिए एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें तुलसी के चार-पांच पत्ते डालकर 24 घंटे के लिए रख दें। फिर दूसरे दिन सुबह स्नान करने के बाद घर की सफाई करने के बाद घर के मुख्य द्वार में इस जल का छिड़काव करें और साथ ही पूरे घर के हर कोने में भी इसका छिड़काव करें। आपके मनोकामना पूर्ण करने में जो बाधाएं आ रही है वह सब दूर होंगी। बस इस बात का ध्यान रखें की इस उपाय को करते समय कोई भी आपको देखे नही और टोके भी नहीं अन्यथा इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कभी नहीं होगी आर्थिक तंगी
ऐसा माना जाता है कि तुलसी ग्रह से जुड़ी हुई है इसलिए यदि आपके जीवन में आर्थिक तंगी है तो अपने पर्स में या फिर अलमारी की तिजोरी में तुलसी का पत्ता अवश्य रखें तलसी धन को अपनी और आकर्षित करती है।

विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी
विवाह में दिक्कत आ रही है और जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो ऐसे में सुबह स्नान करने के बाद तुलसी को जल चढ़ाते हुए अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए इससे विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

नजर दोष को दूर करने के उपाय
यदि किसी को बुरी नजर लग गई है, नजर दोष हो गया है तो उसे दूर करने के लिए तुलसी के पत्ते और साथ काली मिर्च कोले और जिसे नजर लगा है उसके उपर से 21बार वारे और “ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः” का जाप करें और बाद में इन काली मिर्च और तुलसी के पत्तों को नजर लगने वाले व्यक्ति को निगलने को कहें।

व्यापार के लिए उपाय
यदि आप को लंबे समय से व्यापार में हानि हो रही है और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत नाजुक हो गई है तो इसके लिए आप सुबह स्नान करने के बाद तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाएं और मिठाई का भोग लगाएं।

वास्तु दोष को दूर करने के उपाय
यदि घर में वास्तु दोष है तो आप तुलसी के पौधे को घर में लगाए रोजाना सुबह उसमे जल चढ़ाएं और घी का दीपक जलाएं इससे सकारात्मकता आती है।

No comments