Breaking News

घर में भूल से भी ना लगाए ये पेड़, बना देगा आपको कंगाल

घर में भूल से भी ना लगाए ये पेड़, बना देगा आपको कंगाल

हम सभी चाहते हैं कि हमारे घर के आस-पास का वातावरण हरा भरा रहे, और हर व्यक्ति चाहता हैं कि उसके घर में एक बगीचा हो, जिसमें विभिन्न प्रकार के पेड़ पौधे लगाए, ताकि हमें हरियाली प्राप्त हो सके। जहा एक तरफ पेड़-पौधे लगाना शुभ है वही यह भी सच है कि कुछ पेड़-पौधों का घर के आसपास होना अशुभ माना जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार वैसे तो पेड़- पौधों को बहुत ही शुभ माना गया लेकिन कुछ पौधों को अशुभ भी बताया गया है। जब हम चलते फिरते इन पेड़-पौधों के आस पास से गुजरते तो इनकी पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों एनर्जी हमारे ऊपर प्रभाव डालती इसलिए घर के अंदर सिर्फ वही पेड़ पौधे लगाने चाहिए जिससे हमें पॉजिटिव एनर्जी होती है।

वैसे तो आमतौर पर हमें इस बात का पता नहीं होता है कि कौन से पौधे हमें पॉजिटिव एनर्जी देते हो और कौन से पौधे हमें नेगेटिव एनर्जी देते हैं, वास्तु में कुछ पेड़ों को नकारात्मक प्रभाव देने वाला बताया गया है जो उस घर पर रहने वाले लोगों की जिंदगी पर भी अशुभ प्रभाव डालता है,

तो आज हम आपको इस आर्टिकल में यही बताने जा रहे हैं कि किन पौधों को अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए जिनसे नेगेटिविटी आती है–

खजूर का पेड़ लगाने से आती है आर्थिक तंगी
आमतौर पर खजूर का पेड़ दिखने में बहुत ही खूबसूरत होता है और लोग सजावट की दृष्टि से खजूर का पेड़ लगाना बहुत पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा माना जाता है कि इनको घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। खजूर के पेड़ को घर के अंदर लगाने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस पेड़ को घर में लगाने से शुभ फल की प्राप्ति नहीं होती और जैसे-जैसे इसकी लंबाई अधिक होते जाती वैसे-वैसे घर के लोगों के जीवन में आर्थिक तरक्की रुक जाती है।

बेर का पेड़ देता है अशुभ फल
बेर के पेड़ को भी घर के अंदर या बगीचे में लगाना शुभ फल नहीं देता है। ऐसा माना जाता है कि इसे घर में लगाने से मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। इस पेड़ में बहुत से कांटे भी होते हैं, और कांटे वाले पौधों को घर में लगाने से नकारात्मकता आती है घर के अंदर बेर का पेड़ लगाने की वजह से सदस्यों के विचार नकारात्मक होने शुरू हो जाते हैं।

इमली का पेड़ होता है अशुभ
घर के अंदर भूलकर भी इमली का पेड़ लगाना नहीं चाहिए। इससे आपके घर में बहुत ज्यादा नकारात्मक उर्जा का प्रवेश होने लगता है। भूत ,प्रेत ,बुरी नजर का सामना करना पड़ता है। ऐसा माना जाता है कि इमली के पेड़ घर के अंदर लगाने से घर के लोगों के स्वास्थ्य पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है।

कांटेदार पेड़ ना लगाएं
वास्तु शास्त्र की दृष्टि से कभी भी अपने घर पर कांटेदार पौधों को ना लगाएं इससे घर के लोगों के बीच लड़ाई- झगड़ा कलह-क्लेश आती है, और बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए घर के बगीचे में कभी भी कांटेदार वृक्ष लगाने से बचें यह अनिष्ट कारक एवं मृत्यु कारक माने जाते हैं।

दूध निकलने वाला पेड़ भी ना लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार दूध जैसा पदार्थ निकलने वाले किसी भी पेड़ पौधे को घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। इससे नेगेटिव एनर्जी आती है, और यह सब को बीमार बना सकती है। ऐसे पौधे सिर्फ खुले स्थानों पर उगाए जाए तभी शुभ फल देते हैं।

No comments