Breaking News

इस दिशा में डस्टबिन रखने से घर में कभी नहीं आती सुख-समृद्धि, जाने डस्टबीन रखने की सही दिशा

इस दिशा में डस्टबिन रखने से घर में कभी नहीं आती सुख-समृद्धि, जाने डस्टबीन रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार दिशाओं का बहुत महत्व होता है। ऐसे में किसी भी वस्तु को रखने की दिशा हमारे जीवन के वास्तु दोष के लिए बहुत जरूरी होता है, अगर घर में किसी भी वस्तु को गलत दिशा में रखा गया है तो वह सुख समृद्धि को प्रभावित करता है और आपके जीवन में गहरा नुकसान पहुंचाता है और आपके जीवन में संघर्ष का कारण बनता है। जिस तरह घर से हर सामान को रखने की अपनी अलग दिशा होती है, शुभ दिशा होती है। उसी प्रकार घर के डस्टबिन को रखने की भी एक निश्चित दिशा होती है, जो आमतौर पर हम सब ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन यही गलतियो से हमारे जीवन में बहुत सी परेशानियां आने लगती हैं।

तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि डस्टबिन को रखने का सही जगह कौन सा है

जाने डस्टबिन रखने की सही दिशा
डस्टबिन को रखने के लिए घर का दक्षिण व दक्षिण- पश्चिम दिशा सबसे सर्वश्रेष्ठ होता है। इस दिशा को कचरा रखने के लिए उपयुक्त माना जाता है। यहां डस्टबिन रखकर से व्यक्ति के दिमाग में कचरा नहीं आता और प्रगति के मार्ग मिलते हैं। कूड़ेदान की दिशा का घर की सुख शांति पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है इस दिशा में कूड़ेदान रखने में घर में धन की बढ़ोतरी होती है।

कौन सी जगह में कूड़े दान कभी ना रखें-

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में डस्टबिन नही रखे क्योंकी यह आप के मानसिक स्वास्थ्य प्रक्रिया में हस्तक्षेप करता है इससे आप हमेशा तनाव में रहेंगे।

डस्टबिन को अपने घर के पूर्व क्षेत्र में नहीं रखना चाहिए यह आपके विकास में बाधा डालती है।

कूड़ेदान को घर के दक्षिण पूर्व दिशा में रखने से भी आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

यदि घर की गलत दिशा में कूड़ेदान को रखेंगे तो वहां पर रहने वाले लोगों के कैरियर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा गलत दिशा में रखने से घर में अशांति आ जाती है, और घर में कलेश बढ़ता है। जिससे बहुत ही मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

कूड़ेदान को कभी भी घर के मुख्य द्वार के पास नहीं रखना चाहिए इससे बहुत तनाव बढ़ता है।

डस्टबिन को खिड़कियां रोशनदान के पास भी नहीं रखना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

No comments