Breaking News

GT vs PBKS IPL 2022: Liam Livingstone ने मारा 117 मी 'मॉन्स्टर' छक्का, हंसने लगे शमी, खुला रह गया मयंक का मुंह

GT vs PBKS IPL 2022: Liam Livingstone ने मारा 117 मी 'मॉन्स्टर' छक्का, हंसने लगे शमी, खुला रह गया मयंक का मुंह

मुंबई: पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) मैदान पर उतरे ही थे कि गेंद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के हाथ में आ गई। तरो-ताजा लियाम ने 16वें ओवर की पहली गेंद को फ्रेश एयर लेने के लिए हवाई यात्रा पर भेज दिया। शॉट इतना करारा था कि गेंद डीप स्क्वेयर लेग की दिशा में 117 मीटर दूर जाकर गिरी। यह टूर्नामेंट का सबसे बड़ा छक्का था। इससे पहले मुंबई इंडियंस के बेबी एबी यानी डेवाल्ड ब्रेविस ने राहुल चाहर के खिलाफ 112 मीटर का छक्का मारा था।

शॉट देखकर हैरान हुए कॉमेंटेटर्स, मयंक का मुंह खुल गया
नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में जैसे ही लिविंगस्टोन ने गेंद को हिट किया। कॉमेंटेटर्स माइक पर ही चिल्लाने लगे। उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी मैंने इतना लंबा सिक्स नहीं देखा है। दूसरी ओर, डगआउट में बैठे टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल का रिएक्शन देखते बन रहा था। वह पूरी तरह हैरान थे। उनका मुंह खुला का खुला ही रह गया।

दूसरी ओर, शॉट लगाने के बाद लियाम खुद भी हैरान दिखे। लिविंगस्टोन यहीं नहीं रुके। उन्होंने अगली दो गेंदों को सिक्स, फिर चौका, दो रन और फिर चौका उड़ाते हुए पंजाब को 4 ओवर रहते जीत दिला दी। शमी के इस ओवर में कुल 28 रन बने, जो लियाम के खाते में गए। इस तरह उन्होंने 10 गेंद पर नाबाद 30 रन (2 फोर, 3 सिक्स) बनाकर 16वें ओवर में ही खेल खत्म कर दिया।

मैच की बात करें तो कागिसो रबाडा (4/33) की अगुआई में शानदार बोलिंग के बाद शिखर धवन (62* रन, 53 बॉल, 8 फोर, 1 सिक्स) अर्धशतकीय पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस का पांच मैचों से चला आ रहा विजय रथ थाम कर अपनी पांचवीं जीत हासिल की। पंजाब के साउथ अफ्रीकी पेसर रबाडा ने छठी बार आईपीएल मैच की एक इनिंग्स में चार विकेट चटकाने का कमाल किया। जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने टॉप फॉर्म में चल रही गुजरात टाइटंस को 143/8 के सामान्य स्कोर पर रोक दिया जोकि आईपीएल की इस नई टीम का लोएस्ट स्कोर रहा।

No comments