Breaking News

IPL 2022 Point Table Updated: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की 4 टीमें हुईं पक्की, खत्म हुआ इन टीमों का सफर

IPL 2022 Point Table Updated

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में बीती रात लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के बीच भिड़त देखने को मिली। आईपीएल 2022 की इन दोनों नई टीमों ने नंबर एक और दो पर अपना अधिकार जमा रखा है। इस मैच के बाद आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मिल गया। लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने मैच में जीत के साथ आईपीएल 2022 के प्ले ऑफ में प्रवेश कर लिया है। आईपीएल 2022 के इस 57वें मैच का कुछ खास प्रभाव प्वाइंट टेबल की अन्य टीम पर देखने को नहीं मिला, क्योंकि ये मैच आईपीएल के टॉप दो टीम के बीच था।

लखनऊ सुपर जायंटस को करना होगा प्लेऑफ के लिए इंतजार

इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात लीग का 57वा मैच संपन्न हुआ। इस मैच में आईपीएल प्वाइंट टेबल की टॉप दो टीम गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच मैच खेला गया। जिसमें गुजरात टाइटंस ने लीग में दोनों टीम के बीच हुए इस दूसरे मैच में भी जीत गुजरात टाइटंस की ही हुई।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 62 रन पर ऑल आउट हो गई, जिसके बाद नंबर एक पर बनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) अब आईपीएल प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर है। टीम ने अपने 12 मैच में से 8 मैच में जीत के साथ 16 अंक प्राप्त कर रखे हैं। तो गुजरात टाइटंस टीम की जीत के बाद 12 में से 9 मैच में जीत के 18 अंक के साथ प्ले ऑफ में प्रवेश करके एक बार फिर प्वाइंट टेबल की टॉपर बन गई है।
कुछ ऐसी है पॉइंट टेबल की स्थितिसाभार: Cricbuzz

आईपीएल में इस साल कुल 10 टीम हैं, जिसमें तीन अब प्ले ऑफ की रेस से बाहर ही चुकी हैं। जिसके बाद लीग मैच की उल्टी गिनती में टीम के बीच संघर्ष का रोमांच देखने को मिल रहा है। आईपीएल प्वाइंट टेबल में 11 मैच में सात जीत और 14 अंक के साथ राजस्थान रॉयल्स नंबर तीन पर और वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 मैच में सात जीत और 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मैच में पांच जीत हासिल कर पाई है। जिसके बाद टीम पांचवे नंबर है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 11 मैच में पांच जीत हासिल की हैं। लेकिन रनरेट के अंतर के चलते 6वें स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर है, टीम ने 12 मैच में पांच जीत दर्ज करके 10 अंक के साथ सातवां स्थान प्राप्त कर रखा है। फिर पंजाब किंग्स की टीम 11 मैच में पांच जीत और 10 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैच में चार जीत और 8 अंक के साथ 9वें तो मुंबई इंडियंस 11 मैच में दो जीत और 4 अंक के साथ 10वें स्थान पर है।

No comments