Breaking News

ना पंत, ना अय्यर, यह दिग्गज खिलाड़ी बनेगा Team India का अगला कप्तान !

ना पंत, ना अय्यर, यह दिग्गज खिलाड़ी बनेगा Team India का अगला कप्तान !

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का फ़ाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था जहाँ गुजरात ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया और इस सीजन की विजेता बनी। इस सीजन में एक स्टार खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका कर रख दिया। लोग तो इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) का अगला कप्तान तक बता रहे हैं।

वर्तमान समय में रोहित शर्मा टीम इंडिया (Team India) के कप्तान हैं। रोहित के आईपीएल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन इस सीजन में उन्होंने बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया। वहीं, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी बताया जा रहा था लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि यह दोनों खिलाड़ी इस रेस में पिछड़ रहे हैं।

कप्तान बनने की रेस में पिछड़े अय्यर

आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर को रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन इस सीजन में अय्यर की कायाकल्प ही बदल गई। इस सीजन में अय्यर की कप्तानी में केकेआर की टीम फ़ाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। इस टीम ने 14 में से सिर्फ 6 मैचों में ही जीत हासिल की। पूरे टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर सही टीम संयोजन तक नहीं तलाश कर पाए। इससे पहले जब अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे तब उन्होंने टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था और तभी से उन्हें भविष्य में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान बताया जा रहा था लेकिन इस सीजन में उनके प्रदर्शन को देखकर यही लगता है कि अय्यर अब इस रेस से बाहर हो चुके हैं।

पंत का नहीं है कोई चांस !

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रिषभ पंत को टीम इंडिया (Team India) का उपकप्तान जरूर नियुक्त किया गया है लेकिन इस बात के आसार बेहद कम हैं कि अब उन्हें भारत की कप्तानी सौंपी जाएगी। इसकी वजह है आईपीएल में बतौर कप्तान और खिलाड़ी उनका प्रदर्शन। पंत आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी करते हैं। उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम 14 में से सिर्फ 7 मैच ही जीत पाई। इसके साथ ही राजस्थान के खिलाफ उन्होंने बचकाना हरकत करते हुए, टीम को वापस बुलाने लगे क्योंकि अंपायार ने 20वें ओवर में नो बॉल नहीं दी थी। वहीं, बतौर बल्लेबाज भी वो फेल ही रहे। 14 मैचों में उनके बल्ले से 340 रन ही निकले। ऐसे में यहाँ पर पंत भी भारत की कप्तानी से पिछड़ते नजर आ रहे हैं।

यह खिलाड़ी बन चुका है कप्तानी का दावेदार

टीम इंडिया (Team India) के अगले कप्तान बनने की रेस में अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम जुड़ चुका है क्योंकि उनकी कप्तानी में ही गुजरात ने इस सीजन का ख़िताब जीता है। बतौर कप्तान हार्दिक काफी सहज दिखे। उन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजों को अच्छे से रोटेट किया बल्कि बीच-बीच में गेंदबाजों को निर्देश देते हुए भी नजर आए। उन्हें देखकर ऐसा लगा कि वो कोई अनुभवी कप्तान हैं। इस सीजन में पांड्या का ऑल-राउंड प्रदर्शन देखने को मिला। 15 मैचों में उन्होंने 487 रन बनाए और 8 विकेट भी हासिल किये। यही कारण है कि वो अब रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी बन गए हैं।

No comments