Breaking News

अगर आपके भी घर में हैं ये 5 चीजें तो तुरंत कर दें बाहर, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

अगर आपके भी घर में हैं ये 5 चीजें तो तुरंत कर दें बाहर, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में सुख-समृद्धि रहे. उसके घर कभी भी धन की कमी ना हो. लेकिन कई बार घर में नकारात्मक ऊर्जा की वजह से धन हानि होने लगती है. अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें घर में कभी भी नहीं रखना चाहिए. इससे आपके घर में कंगाली आने लगती है.

घर में ना रखें कबाड़, जालों को भी करते रहें साफ
घर में साफ-सफाई रखना ना केवल सेहत की दृष्टि से जरूरी है, बल्कि यह नकारात्मक ऊर्जा भी उत्पन्न करता है, जिससे मां लक्ष्मी घर में वास नहीं करती हैं. अगर आपके घर में जाले हैं तो उन्हें भी साफ करते रहे.

झाड़ू को रखें छिपाकर
घर में झाड़ू को हमेशा छिपाकर रखना चाहिए. झाड़ू माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. घर में कभी भी शाम के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. झाड़ू हमेशा घर में अंदर से बाहर की तरफ लगाएं.

घर में कबूतर का घोंसला होता है अशुभ
अगर आपके घर में कबूतर घोंसला बना लेते हैं तो उसे बाहर कर दें. कबूतर का घोंसला घर में रहने पर दरिद्रता आती है और अगर घर में कबूतर का अंडा फूट जाए तो यह बहुत ही अशुभ संकेत होता है.

कांटेदार पौधे ना लगाएं
घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. इससे आर्थिक समस्याएं होने लगती हैं. इसके अलावा जिन पौधों से दूध निकलता है, उन्हें कभी घर में नहीं लगाना चाहिए.

सीलन से बचें
अगर घर में सीलन रहती है या पानी टपकता है तो यह अशुभ संकेत होता है. जिन घर की दीवारों में सीलन रहती है, वहां माता लक्ष्मी का वास नहीं होता. घर के नलों से पानी टपकता है तो इससे घर के सदस्यों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

No comments