Breaking News

पैसों की समस्या से परेशान है तो घर पर रखे ये चीज, आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए हो जाएगी दूर

पैसों की समस्या से परेशान है तो घर पर रखे ये चीज, आर्थिक परेशानियां हमेशा के लिए हो जाएगी दूर

वास्तु के अनुसार मिट्टी से बनी वस्तुएं सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक होती हैं। वास्तु में माना जाता है कि मिट्टी के बर्तन सुख सौभाग्य और बेहतर स्वास्थ्य लेकर आते हैं आजकल के समय में बहुत मुश्किल से मिट्टी का घड़ा देखने को मिलता है। ऐसा माना जाता है कि मिट्टी के घड़े में पानी रखने से सिर्फ जाल ही शीतल नहीं होता बल्कि इसके कई छुपे हुए फायदे भी हैं।

वास्तु के अनुसार अगर आप अपने घर में एक मिट्टी का घड़ा या सुराही रखते हैं तो आपको दहन की परेशानी बहुत कम होगी और ऐसा आज से नहीं प्राचीन काल से माना जाता है।

मिट्टी का घड़ा
हर घर में कम से कम एक मिट्टी का घड़ा अवश्य होना चाहिए घड़े का पानी पीने से बुध और चंद्रमा का प्रभाव शुभ होता है। वास्तु के अनुसार जो लोग बहुत लंबे समय से आर्थिक स्थिति का संकट देख रहे हैं उनको अपने घर में कम से कम एक मिट्टी का घड़ा अवश्य रखना चाहिए इससे उनकी धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी।

किस दिशा में रखें घड़ा
ऐसा माना जाता है कि मिट्टी के घड़े को उत्तर दिशा में रखना सबसे शुभ होता है क्योंकि यह दिशा जल देवता की दिशा होती है।

मिट्टी का घड़ा रखने के फायदे
तनाव को दूर करता हैं
यदि लंबे समय से समय से कोई व्यक्ति आपके घर में तनाव ग्रस्त है या मानसिक रूप से परेशान हैं तो आप उन्हें मिट्टी के घड़े मे लगे किसी भी पौधे को पानी देने के लिए कहे इससे उनको बहुत लाभ मिलेगा।

दीपक जलाएं
अगर आप लंबे समय से धन संबंधी परेशानियां झेल रहे हैं तो घर पर मिट्टी के घड़े के सामने दीपक जलाएं इससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी ।

घर पर रखे सजावटी मटकियां
घर पर छोटी छोटी सजावट की मटकिया रखने से भी वास्तु की नज़र से बहुत फयदा होता है और घर के लोगो के बीच प्यार बना रहता है।

No comments