Breaking News

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, यूपी के इन विभागों में एक साथ आई बंपर वैकेंसी

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, यूपी के इन विभागों में एक साथ आई बंपर वैकेंसी

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के विभागों में भर्ती से जुड़ी अच्छी खबर आई है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यूपी के दो विभागों ने एक साथ वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें चयनित उम्मीदवारों को अच्छी खासी सैलरी मिलेगी। भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी के लिए पढ़ें पूरी खबर...

UPRVUNL में कई पदों पर निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने चीफ केमिस्ट, एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS), असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और अकाउंट्स क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 जून 2022 तक या उससे पहले UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट यानी uprvunl.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता और पदों का डिटेलचीफ केमिस्ट (05 पद ): चीफ केमिस्ट पद के लिए केमिस्ट्री विषय के साथ फर्स्ट क्लास में बीएससी या एमएससी किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव।
एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS के 04 पद ): भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री। हिंदी स्टेनोग्राफी 80 शब्द प्रति मिनट और हिंदी/अंग्रेजी टाइपिस्ट 40-40 शब्द प्रति मिनट होना जरूरी है।
असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO के 09 पद ): भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री। हिंदी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए।
अकाउंट्स क्लर्क(45 पद): पद के लिए कैंडिडेट के पास कॉमर्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उसे हिंदी में 30 सब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 40 शब्द प्रति मिनट के हिसाब से टाइपिंग आनी जरूरी है।

परीक्षा और इंटरव्यू के बाद चयन

चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीआरवीयूएनएल की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1180 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी को 826 रुपए और पीएच कैटेगरी को 12 रुपए शुल्क भरना होगा।


UPPSC: खान निरीक्षक के 55 पदों पर भर्ती

वहीं दूसरी भर्ती उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से जुड़ी हुई है, जिसमें UPPSC ने 55 पदों के लिए माइंस इंस्पेक्टर परीक्षा 2022 की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है। ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार माइन्स इंस्पेक्टर भर्ती में रुचि रखते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं। वे 4 जून 2022 से 1 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा के जरिए भर्ती होगी

उम्मीदवार uppsc.up.nic.in पर या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।इन सभी पदों पर इस बार लिखित परीक्षा के जरिए भर्ती होगी। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी और इसके बाद मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बाद किसी तरह का इंटरव्यू नहीं किया जाएगा। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी की आयु एक जुलाई 2022 को न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए।

अभ्यर्थियों के लिए जानिए योग्यता

वहीं योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्था से माइनिंग इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा किया है। मैन एग्जाम के आधार पर ही अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान होगा। वहीं सैलेरी की बात करें तोचयनित उम्मीदवारों का वेतन 44,900 रुपए से 1,42,40 रुपये प्रति माह निर्धारित किया गया है। यहां क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन

No comments