Breaking News

लौकी से कैसे सफेद बाल काले हो सकते हैं? इसके घरेलू उपाय का नहीं है कोई जवाब

लौकी से कैसे सफेद बाल काले हो सकते हैं? इसके घरेलू उपाय का नहीं है कोई जवाब

Home Remedies for White Hair: बालों की सफेदी को काला करने के लिए तमाम तरह के टिप्स अपना रहे लोगों के लिए लौकी भी फायदेमंद है. इस सब्जी से सफेद बालों को काला किया जा सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला लौकी से यह कैसे संभव है, लेकिन बता दें कि ऐसा हो सकता है. इसका बहुत ही आसान तरीका है, जिन लोगों को पहले से यह पता है वह इसका फायदा उठा रहे हैं, जिन्हें नहीं पता है वह इसे महरूम है. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं कि लौकी से कैसे उम्र से पहले हुए सफेद बालों को काला किया जा सकता है.
 
लौकी का ऐसे करें इस्तेमाल

लौकी से बालों को काला किया जा सकता है. इसके लिए सबसे पहले आपको लौकी लेना होगा. इसके बाद इसको सुखा लें. इस प्रोसेस के बाद दोनों को एक साथ उबाल लें. इसके बाद इस तेल को छानकर आप रख लें. नियमित तौर पर इससे बालों की मसाज करने से आपके बाल काले होने लगेंगे.

इन घरेलू तरीकों से भी बाल हो सकते हैं काले

- इसके अलावा आप दही से भी बालों को काला कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको दही लेना होगा, इसके बाद इसमें टमाटर पीस कर डालना होगा. इसके बाद इसमें आप नींबू का रस भी मिला सकते हैं. तैयार किए गए पेस्ट से आप बालों की मालिश हफ्ते में 1 बार करेंगे तो आपको फायदा मिलेगा.
- क्या आप जानते हैं कि नींबू से भी बालों को फिर से काला किया जा सकता है. इसके लिए आपको सबसे पहले अदरक लेना होगा. इसके बाद इसे पीस लें. इसमें आप आलिव ऑयल मिलाएं. इस पेस्ट को भी आप हफ्ते में 2 बार लाग सकते हैं. इससे आपको फायदा मिलेगा.

No comments