Breaking News

IND vs SA: Yuzvendra Chahal के पास है अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका, हासिल कर सकते हैं यह बड़ा मुकाम

Yuzvendra Chahal के पास है अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका, हासिल कर सकते हैं यह बड़ा मुकाम

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पर्पल कैप के विनर रहे थे। इस सीजन में उनका प्रदर्शन लाजवाब था। वो आईपीएल के इतिहास में पर्पल कैप हासिल करने वाले तीसरे स्पिनर बने थे। चहल के इसी प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज की टीम में जगह दी गई है। 9 जून से इस सीरीज की शुरुआत हो रही है। पहला मुकाबला दिल्ली में खेला जाना है जहाँ यूजी अफ़्रीकी बल्लेबाजों की जमकर खबर लेते हुए नजर आएँगे। इसी के साथ वो एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर सकते हैं।

अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के पास भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की सीरीज में अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका है। चहल ने अब तक 242 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.03 की औसत से 274 विकेट लिए हैं। इस सीरीज में वो तीन विकेट लेते ही अश्विन को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। अश्विन ने 282 टी-20 मैचों में 25.54 की औसत से 276 विकेट अपने नाम किए हैं।
टी20 में चहल का करियर

गौरतलब है कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भारत के लिए 54 टी20 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 25.33 की औसत से 68 विकेट हासिल किये हैं। वहीं, आईपीएल में उनके नाम 131 मैचों में 166 विकेट दर्ज हैं जबकि हरियाणा की तरफ से घरेलू टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 40 विकेट लिए हैं।

आईपीएल 2022 में चहल ने किया शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने राजस्थान की तरफ से खेलते हुए बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 19.51 की औसत से 27 विकेट अपने नाम किए और पर्पल कैप पर भी अपना कब्जा जमाया। इस सीजन में चहल ने 40 रन देकर पांच विकेट हॉल भी अपने नाम किया। वहीं, चहल आईपीएल के इतिहास में पर्पल कैप पर कब्जा करने वाले तीसरे स्पिन गेंदबाज हैं। उनसे पहले साल 2010 में प्रज्ञान ओझा और साल 2019 में इमरान ताहिर इस मुकाम को हासिल कर चुके हैं।

No comments