Breaking News

भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हराकर सीरीज में धमाकेदार शुरुआत की है.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने मेजबान इंग्लैंड (India vs England) को वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में चारों खाने चित कर दिया. भारत ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहले 110 रन पर समेटा. यह इंग्लैंड का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर भी है. गेंदबाजों के इस बेहतरीन प्रदर्शन को बल्लेबाजों ने खूबसूरती से अंजाम तक पहुंचाया. नतीजा यह रहा कि भारत ने 31.2 ओवर बाकी रहते 10 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. यह मैच लंदन के द ओवल ग्राउंड पर खेला गया. आइए बताते हैं कि भारतीय जीत के हीरो कौन-कौन खिलाड़ी रहे.
बूम-बूम बुमराह की धूम इस मैच के सबसे बड़े हीरो जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने पहले ही ओवर से धमाल मचाया और अपना स्पेल 7.2-3-19-6 पर खत्म किया. बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जेसन रॉय और जो रूट को अपने पहले ओवर में ही चलता कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपने तीसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को और चौथे ओवर में लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया. इसके चलते इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 25 रन हो गया. 
बुमराह ने बाकी दो विकेट अपने दूसरे स्पेल में लिए.मोहम्मद शमी ने भी बनाया रिकॉर्ड अगर एक छोर से बुमराह आग बरसा रहे थे तो दूसरे छोर से भी अंग्रेजों को कोई राहत नहीं थी. दूसरे छोर से मोहम्मद शमी की स्विंग गेंदबाजी इंग्लिश खिलाड़ियों के होश उड़ा रही थी. शमी ने बेन स्टोक्स को अपना पहला शिकार बनाया. उन्होंने स्टोक्स को विकेट के पीछे कैच करवाया. इसके बाद अंग्रेज कप्तान जोस बटलर की बारी आई. शमी ने बटलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया. शमी के तीसरे और आखिरी शिकार क्रेग ओवर्टन बने. शमी ने इसके साथ ही सबसे तेजी से 150 विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड भी बनाया.

No comments