Breaking News

2022 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी जानिए कब, कहां और किस देश में होंगे मैच

2022 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल हुआ जारी जानिए कब, कहां और किस देश में होंगे मैच

Inda team समय वेस्टइंडीज दौरे पर है और वह वहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेल चुकी है। आपको बता दें कि टीम इंडिया को यहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और उसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद टीम इंडिया को जिंबाब्वे दौरे पर भी जाना है और जिंबाब्वे से वापस आते ही टीम इंडिया को एशिया कप में भी भाग लेना है। जिसमें पाकिस्तान श्रीलंका बांग्लादेश जैसी टीम इंडिया की कट्टर दुश्मन कही जाने वाली टीमें भी शामिल है। हालांकि आपको बता दें कि यह सीरीज अगस्त में खत्म हो जाएगी।

एशिया कप के बाद इन दो देशों से टक्कर लेगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि एशिया कप के बाद टीम इंडिया टी -20 विश्व कप 2022 की तैयारी करनी है। इसके पहले ही टीम इंडिया का एक और सीरीज शेड्यूल किया गया है। t20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है। हालांकि इस T20 सीरीज की शुरुआत 20 सितंबर से होगी और भारतीय टीम को t20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों का भी पूरी तरह से जायजा लेना है। जिसके बाद यह सीरीज मेजबान ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ की जाएगी। हालांकि यह T20 भारतीय टीम के लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है।

कुछ इस तरह से एक के बाद एक सीरीज खेलेगी टीम इंडिया


पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि टीम इंडिया 20 सितंबर को t20 विश्व कप 2022 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के सामने मोहाली में खेलती हुई दिखाई देगी। जिसके बाद टीम इंडिया को दूसरा T20 23 सितंबर को नागपुर में खेलना है और सीरीज का आखिरी मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके तुरंत बाद ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।


आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को दूसरा मुकाबला 1 अक्टूबर के दौरान गुवाहाटी में खेला जाएगा वहीं तीसरा मुकाबला इसका 3 अक्टूबर को इंदौर में होगा। हालांकि इन सबके बाद भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी जहां पहला वनडे 6 अक्टूबर को होगा। तो वही दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को किया जाएगा और तीसरा वनडे मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा और टीम इंडिया को t20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना होगा।

No comments