Breaking News

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में बुरी तरह हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को दूसरे टी20 में 49 रनों के अंतर से हराते हुए सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। अब इस सीरीज में एक मैच और बचा है। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 170 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन बनाकर आउट हो गई।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारत ने बेहतरीन शुरुआत की। ऋषभ पन्त और रोहित शर्मा ओपन करने आए और दोनों ने 49 रन जोड़े। इस बीच रोहित शर्मा को नए गेंदबाज ग्लीसन ने आउट कर दिया। वह 20 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद विराट कोहली (1) और ऋषभ पन्त 26 रन बनाकर ग्लीसन का शिकार बन गए। यहाँ से और भी विकेट गिरे। सूर्यकुमार यादव 15 और हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर चलते बने। दिनेश कार्तिक भी 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि रविन्द्र जडेजा क्रीज पर बने रहे और उन्होंने 29 गेंदों में नाबाद 46 रनों की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम 8 विकेट पर 170 रन बना पाई। इंग्लैंड के लिए जॉर्डन ने 4 और ग्लीसन ने 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड को भुवनेश्वर कुमार ने दो झटके दिए। जेसन रॉय बिना खाता खोले आउट हुए। उनके बाद जोस बटलर 4 रन बनाकर चलते बने। कुछ देर में लियाम लीविगस्टोन ने 15 रन बनाए। इसके बाद यह सिलसिला लगातार जारी रहा। हालांकि मोइन अली ने एक छोर ओअर खड़े होकर कुछ रन बनाए लेकिन जरूरी रन रेट के बढ़ने पर वह भी 35 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। डेविड विली 33 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम 121 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट झटके। बुमराह और चहल को 2-2 विकेट मिले।

No comments