Breaking News

26 हजार से अधिक पदों पर आने वाली है भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

26 हजार से अधिक पदों पर आने वाली है भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आने वाला है (Sarkari Naukri 2022)। दरअसल, भारतीय डाक विभाग (India Post Bharti 2022) में बंपर पदों पर जल्द ही भर्ती की जा सकती है। इस संबंध में अधिसूचना इंडिया पोस्ट (Dak Vibhag Vacancy 2022) द्वारा भर्ती होने के बाद जारी की जाएगी। जिसके बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 26 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होने की संभावना है.

इंडिया पोस्ट भारती 2022 रिक्ति विवरण
कुल पद – 26 हजार से अधिक (संभावित) पदों के नाम – ग्रामीण डाक सेवक भारती 2022, चपरासी (चपरासी)
इंडिया पोस्ट भारती 2022: 50 हजार से ज्यादा पद खाली

खबरों के मुताबिक इस भर्ती से जुड़ी अधिसूचना अगले कुछ दिनों में जारी की जा सकती है. आपको बता दें कि देशभर में इंडिया पोस्ट में 50 हजार से ज्यादा पद खाली पड़े हैं. ऐसे में भर्ती संबंधी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको अपडेट मिलेगा।

भारत पोस्ट भारती 2022 की शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और इस संबंध में संबंधित प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करने होंगे।

भारत पोस्ट भारती 2022 के लिए आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.
इंडिया पोस्ट भारती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

इन पदों पर भर्ती के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाना होगा। – यहां भारतीय डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए लिंक दिखाई देगा। इसके बाद आगे का आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। यहां मांगी गई जानकारी को भरने के बाद उसे सबमिट कर दें और फीस भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

No comments