Breaking News

क्या महीना पूरा होने से पहले ही खाली हो जाती है जेब? अपना लें ये 3 आसान उपाय; कभी खाली नहीं रहेगा पर्स

क्या महीना पूरा होने से पहले ही खाली हो जाती है जेब? अपना लें ये 3 आसान उपाय; कभी खाली नहीं रहेगा पर्स

How to please Maa Lakshmi: बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जिनके पास पैसा कभी नहीं टिकता. महीना का आखिरी हफ्ता आते-आते उनकी जेब खाली हो चुकी होती है. इसके बाद उन्हें बाकी दिनों में घर का खर्च चलाने के लिए दूसरों से मदद लेनी पड़ती है. लोगों को समझ नहीं आता कि आखिर उनके साथ ऐसा क्यों होता है. आखिर माता लक्ष्मी उनसे ही क्यों रूठी रहती हैं. ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है कि इसका राज उस इंसान की कुंडली में छिपा होता है.

बुध ग्रह के हाथ में होता है आय-व्यय का नियंत्रण

ज्योतिष को जानने वाले विद्वानों के मुताबिक किसी भी इंसान की कुंडली का 11वां भाग आय को नियंत्रित रखता है. जबकि बुध ग्रह किसी जातक के आय-व्यय की क्षमता को अपने नियंत्रण में रखते हैं. अगर किसी वजह से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर हो जाती है तो जातक के पास धन ज्यादा देर नहीं टिक पाता और वह चाहकर भी बचत नहीं कर सकता.

रसोई को हमेशा साफ-सुथरा रखें

वास्तु शास्त्र में इस स्थिति का निदान भी बताया गया है. एस्ट्रोलॉजी के मुताबिक घर में रसोई को साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखना चाहिए. इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं. मां अन्नपूर्णा को मां लक्ष्मी का ही दूसरा रूप माना जाता है. ऐसा करने से आपके हाथ में पैसा रुकना शुरू हो जाएगा और महीने के आखिर तक आपकी जेब भरी रहेगी.

जरूरतमंदों को करते रहें दान-पुण्य

धर्म शास्त्रों के मुताबिक मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए समय-समय पर जरूरतमंदों को धन का कुछ अंश दान करते रहना चाहिए. ऐसा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है, जिससे आपका घर सुख-समृद्धि से भरा रहता है और परिवार में लगातार धन का प्रवाह बना रहता है.

पैसे रखने की जगह को करें सही

घर में तिजोरी सही जगह न होने से भी आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती हैं. इसके लिए आप तिजोरी को उत्तर या पूर्व दिशा में रखें. ऐसा करने से आपका बैंक बैलेंस बढ़िया बना रहता है और हाथ में भी पैसों की आमद होती रहती है. होती है.

No comments